Jamtara Train Accident: जामताड़ा में दर्दनाक हादसा, ट्रेन की चपेट में आने से कई लोगों की मौत

Train Accident in Jamtara: झारखंड राज्य से एक बड़ी खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक, जामताड़ा-करमाटांड़ के कालझारिया के पास 12 लोग ट्रेन की चपेट में आगए. इनमें से 2 लोगों का मृत शरीर रेलवे ट्रैक से बरामद किया गया है. यह दर्दनाक हादसा ट्रेन में कटने से हुई है.

JBT Desk
JBT Desk

Train Accident in Jamtara: बुधवार 28 फरवरी की रात झारखंड के जामताड़ा जिले में दर्दनाक ट्रेन हादसा हो गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, कालझरिया के पास करीब 12 लोग ट्रेन की चपेट में आ गए. इनमें से 2 लोगों की डेडबॉडी रेलवे ट्रैक से पुलिस प्रशासन बरामद किया है. इस हादसे में कई लोगों की गंभीर रूप से घायल होने की भी खबर मिली है जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा रहा है. 

कहा जा रहा है कि, ये सभी यात्री अंग एक्सप्रेस में सफर कर रहे थे तभी किसी ने ट्रेन में आग लगने की खबर सुनाई जिसके बाद अफरा तफरी मच गई. आग लगने की खबर सुनते ही यात्री चलती ट्रेन से पटरी पर कूद गए इसी बीच सामने से आ रही झाझा-आसनसोल ट्रेन उनके ऊपर से गुजर गई. 

अंधेरे की वजह से रेस्क्यू में हो रही परेशानी

इस हादसे के बारे में फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि, यात्री ट्रेन से कूदें या फिर रेलवे ट्रैक पर खड़े रहने के दौरान दूसरी ट्रेन की चपेट में आए हैं. इस मामले में जिला प्रशासन और रेलवे प्रशासन की ओर से इस हादसे पर अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है. घटना स्थल पर घायलों को ढूंढ-ढूंढकर नजदीकी अस्पताल में भेजा जा रहा है. वहीं रेलवे ट्रैक पर काफी अंधेरा है जिसकी वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी दिक्कत आ रही हैं.

जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी हादसे पर दिया बयान

जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने कहा, "इस घटना में करीब 3 लोगों की मृत्यु हुई है और कई लोग लापता हैं. ऐसी सूचना मुझे मिली है. ये दु:खद घटना है. मैं मौके के लिए रवाना हो रहा हूं. मैंने इसके लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान करने के निर्देश दिए हैं. हम इस मुद्दे को विधानसभा में भी उठाएंगे. मृतकों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है.''

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री ने उचित इलाज मुहैया कराने का दिया निर्देश

जामताड़ा ट्रेन हादसा के बारे में झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जामताड़ा के उपायुक्त को राहत एवं बचाव कार्य जारी रखने का निर्देश दिया है और सिविल सर्जन जामताड़ा को घायलों को उचित इलाज मुहैया कराने का भी निर्देश दिया है. स्वास्थ्य मंत्री ने निर्देश दिया है कि इलाज में कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए.

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने ट्वीट कर जताया दुख

झारखंड के जामताड़ा जिले में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसा पर झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने भी दुख जताया है. उन्होंने अपने एक्स पर ट्वीट करके लिखा है, "जामताड़ा के कलझरिया स्टेशन के पास रेल दुर्घटना की दुखद खबर से मन दुखी है. 

बता दें कि, विद्यासागर कासितार से गुजरने वाली ट्रेन संख्या 12254 से कम से कम 2 किमी दूर ट्रैक पर चल रहे दो व्यक्ति ट्रेन की चपेट में आ गए. आग लगने की कोई घटना नहीं हुई है. फिलहाल दो मौतों की पुष्टि हो चुकी है. मृतक यात्री नहीं थे बल्कि ट्रैक पर चल रहे थे. मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय जेएजी समिति का गठन किया गया है. 

calender
28 February 2024, 08:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो