Karnataka: 'पंजाब, छत्तीसगढ़ से चावल खरीदेगी सरकार', डीके शिवकुमार बोले-गरीबों के पेट पर राजनीति न करें केंद्र

CM Siddaramaiah: मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि अगर स्टॉक नहीं था तो FCI हमें खाद्यान देने के लिए तैयार क्यों हुआ? उन्होंने व्यक्तिगत रूप से कहा कि उनके पास सात लाख मीट्रिक टन चावल उपलब्ध है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Deputy CM DK Shivakumar: मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार पंजाब, छत्तीसगढ़ समेत अन्य पड़ोसी राज्यों से अनाज खरीदेगी। भारतीय खाद्य निगम (FCI) से चावल नहीं मिलने पर सीएम सिद्धारमैया ने केंद्र सरकार पर नफरत की राजनीति करने का आरोप लगाया है। वहीं डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा कि हमें किसी से मुफ्त चावल नहीं चाहिए, कर्नाटक सरकार अनाज खरीदने में सक्षम है। 

मंगलवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, "FCI ने राज्य को खाद्यान्न आपूर्ति करने पर सहमति जताई थी। 13 जून को उपभोक्ता मंत्रालय ने FCI को खाद्यान्न की आपूर्ति रोकने के लिए पत्र लिखा और 14 जून को FCI ने हमें पत्र लिखा कि वे खाद्यान्न की आपूर्ति नहीं कर सकते, इसका मतलब क्या है?" उन्होंने कहा, "अगर स्टॉक नहीं है तो FCI हमें खाद्यान्न देने के लिए क्यों राजी हुआ, उन्होंने मुझे व्यक्तिगत रूप से कहा है कि उनके पास 7 लाख मीट्रिक टन चावल उपलब्ध है। यह नफरत की राजनीति है।" 

'गरीबों के पेट पर राजनीति ने करें केंद्र' 

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने बेंगलुरु में कहा, "हमने पंजाब, छत्तीसगढ़ और अन्य पड़ोसी राज्यों से बात की है। हम उनसे अनाज खरीदने जा रहे हैं। मैं केंद्र सरकार से अनुरोध करता हूं कि गरीबों के पेट पर राजनीति न करें, आप अपना चावल नहीं दे रहे हैं यह किसानों का चावल है।" उन्होंने कहा कि हमें किसी से मुफ्त चावल नहीं चाहिए, कर्नाटक सरकार खरीदने में सक्षम है।

calender
20 June 2023, 03:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो