Karnataka: कैबिनेट की पहली बैठक में 5 गारंटी को मिली मंजूरी, सोनिया गांधी ने कहा-धन्यवाद कर्नाटक

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि जो हम कहते हैं, उसे पूरा करते हैं।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने जो वादा किया था, उसे पूरा किया है।

कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बन चुकी है। आज सिद्धारमैया ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली तो वहीं डीके शिवकुमार ने डिप्टी सीएम की शपथ ली। कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनावी अभियान के दौरान प्रदेश में पांच गारंटियों को लागू करने का वादा किया था। शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि "जो हम कहते हैं, उसे पूरा करते हैं! पहला दिन, पहली कैबिनेट मीटिंग-कर्नाटक को दी हुई हमारी 5 गारंटी को मंज़ूरी मिल चुकी है!" 

वहीं, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने पांच मांगों को मंजूरी दी है। उन्होंने कहा कि हमने जनता से जो वादा किया था, उसे पूरा किया है। 

कर्नाटक के लोगों का धन्यवाद किया  

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि "मैं कर्नाटक के लोगों का धन्यवाद करती हूं जिन्होंने कांग्रेस के पक्ष में जनादेश दिया। ये जनादेश बंटवारे और भ्रष्टाचार की राजनीति के खिलाफ है। कांग्रेस सरकार अपने वादों को पूरा करेगी।"

कैबिनेट की पहली बैठक

कर्नाटक में नई सरकार का गठन होने के बाद कैबिनेट की पहली बैठक हुई। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कैबिनेट बैठक के बाद कहा कि "पांचों वादे पूरे करने के लिए कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है। अगले कैबिनेट में इसका पूरा मसौदा तैयार हो जाएगा।" सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि "कैबिनेट की अगली बैठक एक सप्ताह के भीतर बुलाई जाएगी, इसके बाद पांचों गारंटियां लागू की जाएगी।" वहीं, 22 मई से कर्नाटक विधानसभा का सत्र भी शुरू हो रहा है।  

calender
20 May 2023, 09:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो