PM मोदी ने सिद्धारमैया को CM बनने की दी बधाई, जानिए जवाब में क्या बोले कर्नाटक के सीएम ?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने शनिवार यानी आज 20 मई को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। सिद्धारमैया के साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने भी शपथ ग्रहण की.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने शनिवार यानी आज 20 मई को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। सिद्धारमैया के साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने भी शपथ ग्रहण की। जो राज्य सरकार में डिप्टी सीएम होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिद्धारमैया को कर्नाटक के सीएम को मुख्यमंत्री बनने और डी के शिवकुमार को डिप्टी सीएम बनने की बधाई दी, इसके जवाब में सिद्धरमैया के ऑफिस यानी सीएमओ ने जवाब देते हुए कहा कि बधाई के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद किया. आगे कहा कि हम सहकारी संघवाद को लेकर आपके (पीएम मोदी) सहयोग की अपेक्षा करते हैं।

विधान सौध में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि ' कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने अन्ना भाग्य योजना को लागू करने का आदेश जारी किया है, जो बीपीएल परिवारों को प्रति माह प्रति व्यक्ति 10 किलो चावल मुफ्त प्रदान करता है। यह योजना कर्नाटक में घर की प्रत्येक महिला मुखिया को 2,000 रुपये प्रति माह की वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। घोषणा पत्र में पांच गारंटियों का वादा किया गया था और उन पांचों गारंटियों को लागू करने का आदेश कैबिनेट की पहली बैठक के बाद दिया गया था. अगली कैबिनेट बैठक के बाद सभी लागू होंगे जिसे एक सप्ताह के भीतर बुलाया जाएगा।

कौन बना मंत्री


डॉ. जी. परमेश्वर, के.एच. मुनियप्पा, के.जे. जॉर्ज और एम.बी. पाटिल ने नव-निर्वाचित कर्नाटक सरकार में कैबिनेट मंत्रियों के रूप में शपथ ली और सतीश जारकीहोली, प्रियांक खड़गे, रामलिंगा रेड्डी और बी.जेड. ज़मीर अहमद खान ने नव-निर्वाचित कर्नाटक सरकार में मंत्रियों के रूप में शपथ ली।


 

calender
20 May 2023, 07:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो