Karnataka: बीजेपी कार्यकर्ता नेत्तारू की हत्या मामले में एनआईए ने की छापेमारी, आरोपियों के घरों से दस्तावेज जब्त

NIA: कर्नाटक के कोडागु जिले में एनआईए ने अब्दुल नासिर, अब्दुल रहमान के घरों पर छापेमारी के दौरान इलेक्ट्रॉनिक उपकरण समेत कुछ अहम दस्तावेज बरामद किए है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

NIA: कर्नाटक में पिछले साल पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े कुछ लोगों ने भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य प्रवीण नेत्तारू की हत्या कर दी थी। इस मामले की जांच एनआईए को सौंपी गई थी। मंगलवार को एनआईए ने फरार आरोपियों की तलाश में तलाशी अभियान चलाया है। एजेंसी ने कर्नाटक के दो जिलों में तीन आरोपियों के घर पर छापेमारी की। 

राष्ट्रीय जांच एजेसी ने कर्नाटक के कोडागु जिले में आरोपी अब्दुल नासिर, अब्दुल रहमान और दक्षिण कन्नड़ जिले में आरोपी नौशाद के घरों पर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान एजेंसी ने इलेक्ट्रॉनिक उपकरण समेत कुछ अहम दस्तावेज बरामद किए है। 

बता दें कि प्रवीण नेत्तारू की हत्या मामले में एनआईए ने अपनी चार्जशीट में 20 लोगों को आरोपी बनाया है। एनआईए ने बताया कि प्रवीण नेत्तारू हत्याकांड पीएफआई की इस्लामिक गणराज्य 2047 साजिश का हिस्सा था। इसके तहत आरोपियों को टारगेट चुनने और हत्या को अंजाम देने के लिए विशेष ट्रेनिंग दी गई थी।

एनआईए की चार्जशीट के मुताबिक, 26 जुलाई, 2022 को पीएफआई के कार्यकर्ताओं/सदस्यों ने दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे गांव में भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य प्रवीण नेत्तारू पर हमला कर हत्या कर दी थी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि प्रवीण नेत्तारू की हत्या लोगों के मन में डर पैदा करने के लिए की गई थी।

Topics

calender
28 June 2023, 12:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो