Lok Sabha 2024: आज आ सकती है कांग्रेस की पहली लिस्ट, बैठक में 40 नामों पर लगी मुहर

Lok Sabha 2024: रायबरेली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से गांधी के गढ़ से प्रियंका गांधी को मैदान में उतारने की मांग की गई है. इस सीट पर साल 1999 से कांग्रेस का कब्जा है.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha 2024: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में गुरुवार को केंद्रीय चुनाव आयोग की बैठक हुई. इस बैठक में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 60 लोकसभा सीटों पर चर्चा की गई. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उम्मीदवारों के चयन के लिए विचार विमर्श किया. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है. रायबरेली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से गांधी के गढ़ से प्रियंका गांधी को मैदान में उतारने की मांग की गई है.

इस बार सोनिया गांधी ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया और राजस्थान से राज्यसभा सांसद बनीं. इसके बाद, रायबरेली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी से प्रियंका को प्रतिष्ठित सीट से मैदान में उतारने की मांग की.

इस हफ्ते की शुरुआत में प्रियंका गांधी के समर्थकों ने रायबरेली में पोस्टर लगाकर उनसे वहां से लोकसभा चुनाव लड़ने को कहा था. पोस्टर में लिखा है, 'रायबरेली पुकारती, प्रियंका गांधी जी आती हैं.' पोस्टर में यह भी कहा गया है कि कांग्रेस को अपने विकास कार्यों को आगे बढ़ाना चाहिए. इस बीच, राहुल गांधी के दूसरी बार केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने की संभावना है. वहीं आगामी चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची आज जारी कर सकती है.

रायबरेली सीट से प्रियंका गांधी लड़ सकती हैं चुनाव

रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार आगामी चुनाव के लिए कांग्रेस जल्द ही अपने उम्मीदवारों की सूची घोषित कर सकती है. राजनीतिक गलियारों में राहुल गांधी की अमेठी से चुनाव चुनाव लड़ने की चर्चा है. वहीं कांग्रेस अपनी सुरक्षित सीट रायबरेली से प्रियंका गांधी वाड्रा को चुनाव में उतार सकती है.

केरल में 16 सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी चुनाव

केरल में कांग्रेस विधायक दल के नेता  V.D सतीसन ने कहा कि पार्टी केरल में 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. राज्य में 4 सीटों पर उसके सहयोगी दल चुनाव लड़ेंगे. सीईसी ने इन 16 सीटों के लिए उम्मीदवारों का भी फैसला कर लिया है जिसकी घोषणा आज होगी. कयास लगाया जा रहा है कि राहुल गांधी वायनाड सीट से दोबारा चुनाव लड़ेंगे. 

calender
08 March 2024, 06:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो