Lok Sabha Election 2024: क्या पहले चरण में कम वोटिंग के चलते हुई मंगलसूत्र की एंट्री? समझिए

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी का बयान पिछले तीन दिन से राजनीतिक गलियारों बड़ा मुद्दा बना हुआ है. पीएम मोदी ने चुनावी प्रचार के दौरान मंगलसूत्र के जरिए कांग्रेस को जमकर निशाना बनाया. लेकिन सवाल ये है कि आखिर क्यों पहले चरण के चुनाव के बाद अचानक मंगलसूत्र की एंट्री हो गई.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का चुनाव पूरा हो गया है अब दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है. इस बीच सियासी गलियारों में गर्माहट तेज है. पीएम मोदी का बयान इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, पीएम ने कहा था कि विपक्ष सत्ता में आया तो मां बहनों के मंगलसूत्र मुसलमानों में बांट देगा. पीएम मोदी ने चुनावी प्रचार के दौरान कई ऐसे बयान दिए है जिसके बाद विपक्ष हमलावर हो गया है.

पीएम मोदी ने मुसलमानों को लेकर क्या कहा

राजस्थान के बांसवाड़ा में पीएम मोदी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, "कांग्रेस लोगों की संपत्ति को घुसपैठियों और अधिक बच्चों वाले लोगों के बीच बांट देगी. पीएम मोदी ने इसी बयान को मंगलवार को फिर से दोहराया. उन्होंने न केवल कांग्रेस पर "लोगों का धन छीनने" और उसे मुसलमानों में बांटने की "गहरी साजिश" रचने का आरोप लगाया, बल्कि उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस शासन के तहत किसी के विश्वास का पालन करना कितना मुश्किल था. पीएम मोदी ने ये भी कहा कि वे मां बहनों का गोल्ड का हिसाब करेंगे. उनकी जानकारी लेकर उसे बांट देंगे. उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह की सरकार में कहा गया था कि संपत्ति का पहला हक मुसलमानों का है. ये सोच अर्बन नक्सल वाली है ये मां बहनों का मंगलसूत्र भी नहीं बचने देंगे.

लोकसभा चुनाव में बना हिंदू मुस्लिम का मुद्दा

देश में इस वक्त हिंदू मुस्लिम का शोर सुनाई दे रहा है लेकिन सवाल ये उठ रहा हा कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि चुनाव में हिंदू मुस्लिम का मुद्दा बन गया. दरअसल, सूत्रों का मानना है कि, पहले चरण में बीजेपी जिन इलाकों में मजबूत मानी जा रही थी वहां वोटिंग कम हुई है. यानी पिछले चुनाव की तुलना में कम वोटिंग हुई.

ये भी कहा जा रहा है कि, चुनाव में कोई बड़ा मुद्दा नहीं बन पाया इसलिए लो वोट देने के लिए घर से मतदान केंद्र नहीं पहुंचे. यही वजह है कि दूसरे चरण के चुनाव से पहले रणनीति बनी और रविवार को राजस्थान के बांसवाड़ा की रैली में पीएम मोदी ने ऐसा बयान दिया की यह चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा बन गया.

राहुल गांधी के इस बयान पर पीएम मोदी ने किया हमला

चुनावी प्रचार के दौरान पीएम मोदी बार-बार राहुल गांधी के एक बयान को कोट रहे थे जो कांग्रेस का मेनिफेस्टो है. बता दें कि राहुल गांधी ने न्याय पत्र के नाम से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए घोषणापत्र जारी किया था. इस दौरान उन्होंने एक बयान दिया था जिसमे  जिसमें उन्होंने आर्थिक सर्वे की बात कही थी. राहुल गांधी के इसी बयान को लेकर पीएम मोदी कांग्रेस पर निशाना साधा.

calender
24 April 2024, 08:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो