PM Modi Madhya Pradesh Visit: ''आदिवासी समुदाय वोट बैंक नहीं, देश का गौरव हैं'', झाबुआ में बोले पीएम मोदी

PM Modi Madhya Pradesh Visit: पीएम मोदी आज मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने ने झाबुआ में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "हमारे लिए जनजातीय समाज वोट बैंक नहीं है, हमारे लिए तो जनजातीय समाज हमारे देश का गौरव है."

calender
11 February 2024, 05:13 PM IST

PM Modi Madhya Pradesh Visit: रविवार को प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में 7,500 करोड़ रुपये की विकास परियोजना का उद्घाटन किया और शिलान्यास किया. इसके अलावा उन्होंने राज्य की आहार अनुदान योजना के तहत लगभग दो लाख महिला लाभार्थियों को मासिक किस्त भी जारी की है. इस दौरान पीएम मोदी ने आदिवासी समुदाय के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, "झाबुआ जितना मध्य प्रदेश से जुड़ा है उतना ही गुजरात से भी जुड़ा है.

पीएम मोदी ने कहा, झाबुआ और इस पूरे इलाके की गुजरात से केवल सीमा ही नहीं लगती बल्कि दोनों तरफ के लोगों के दिल भी मजबूती से जुड़े हुए हैं. गुजरात में रहते हुए मुझे यहां के जनजीवन से, यहां की परंपराओं से करीब से जुड़ने का अवसर मिला."

आदिवासी समुदाय वोट बैंक नहीं, देश का गौरव हैं- पीएम मोदी

झाबुआ रैली को संबोधित पीएम मोदी ने कहा, "राज्य में मेरी इस यात्रा को लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं और तरह-तरह की बातें कही जा रही हैं. कुछ लोग कहते हैं कि मोदी झाबुआ से लोकसभा चुनाव की लड़ाई शुरू कर रहे हैं, लेकिन मैं यहां नहीं हूं." चुनाव प्रचार के लिए, मैं यहां लोगों की सेवा करने के लिए हूं." उन्होंने कहा कि,  हमारे लिए आदिवासी समुदाय वोट बैंक नहीं, देश का गौरव हैं.

इस बार बीजेपी अकेले 370 के पार

पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, मैं यहां लोकसभा चुनावों का प्रचार करने नहीं आया हूं, जैसा कि विपक्ष कर रहे हैं. विपक्ष यह भी कह रहे हैं. विपक्ष यह भी कह रहा है कि, इस बार एनडीए 400 पार लेकिन, मुझे यह भी ,सुनने को मिल रहा है कि, इस बार बीजेपी अकेले 370 के पार जाने वाली है. उन्होंने कहा कि, डबल इंजन सरकार दोगुनी गति से काम कर रही है."

झाबुआ, मध्य प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कांग्रेस ने इतने वर्षों में 100 ही एकलव्य स्कूल खोले थे, जबकि भाजपा की सरकार ने अपने 10 साल में ही इससे चार गुना ज्यादा एकलव्य स्कूल खोल दिए हैं. एक भी आदिवासी बच्चा शिक्षा के अभाव में पीछे रह जाए, ये मोदी को मंजूर नहीं है"

calender
11 February 2024, 03:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो