MP Election 2023: कांग्रेस सरकार ने बजरंग दल को लेकर दिया बड़ा बयान, कही ये बात

MP Election 2023: इस साल के अंत के मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाला है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव ईवीएम को लेकर सवाल उठाए हैं....

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

MP Election 2023: इस साल के अंत के मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाला है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव ईवीएम को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने ने कहा कि, ईवीएम को लेकर हमारे कुछ सवाल हैं जिनके जवाब चुनाव आयोग नहीं दे रहा है हम उनके उत्तर चाहते हैं. अगर कांग्रेस की सरकार राज्य में आती है तो बजरंग दल पर बैन नहीं लगाया जाएगा. साथ ही उन्होंने अपने साथी कमलनाथ के हिंदू राष्ट्र को लेकर दिए बयान का भी बचाव किया है.

कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को निशाना बनाते हुए कहा, भारतीय संविधान के आधार पर ही ये देश चलेगा. जो लोग संविधान की शपथ लेकर आज पद पर बैठे हैं. प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री अगर हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं तो पहले उनको पद से इस्तीफा देना चाहिए."

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह कहते हैं, "हम बजरगंज दल पर प्रतिबंध नहीं लगाएंगे (अगर हम मध्य प्रदेश में चुनाव जीतते हैं) क्योंकि बजरंग दल में कुछ अच्छे लोग भी हो सकते हैं, लेकिन हम दंगों या हिंसा में शामिल किसी को भी नहीं बख्शेंगे."

 

मध्य प्रदेश में अभी भाजपा की सरकार चल रही है और शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री हैं इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दोनों दलों की ओर से रणनीती बनाई जा रही है और हिन्दुत्व पर भी फोकस भी किया जा रहा है. बीते कुछ दिनों में भाजपा की ओर से अमित शाह लगातार राज्य में कई बैठक कर रहे हैं तो वहीं दूसरी और कांग्रेस के दिग्गज नेता भी तेजी से प्रचार प्रसार में जुटे हैं.

calender
16 August 2023, 03:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो