MP News: मुख्यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान ने बुदनी में दी निर्माण कार्यों की सौगात, तिरंगा यात्रा में हुए शाम‍िल

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान ने आज बुदनी को निर्माण कार्यों की सौगात दी. सीएम शिवराज तिरंगा यात्रा में भी शाम‍िल हुए.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Sehore News: मध्य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान ने आज बुदनी को निर्माण कार्यों की सौगात दी. सीएम शिवराज तिरंगा यात्रा में भी शाम‍िल हुए. मुख्यमंत्री ने विकास पर्व के अंतर्गत बुदनी मेडिकल कॉलेज एवं भैरूंदा-रेहटी-बुदनी राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया. उन्‍होंने हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत आयोजित तिरंगा यात्रा में सहभागिता की. भारत माता की जय और वन्दे मातरम् के जयघोष के साथ स्थानीय लोगों ने तिरंगा यात्रा का स्वागत किया.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिव्यांग हितग्राहियों को कृत्रिम अंगों का वितरण तथा शासन की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों को हितलाभ भी वितरित किया. 714 करोड़ रूपए से अधिक की लागत से बुदनी में मेडिकल कॉलेज बनेगा. बता दें कि बुदनी में मेडिकल कॉलेज बनने के बाद मरीजों को इलाज के लिए बाहर नहीं जाना पडे़गा.

 

इस मेडिकल कॉलेज के साथ 500 बिस्तरों का अस्पताल, 60 सीट का नर्सिंग कॉलेज तथा 60 सीटों वाला पैरामेडिकल कॉलेज का भी निर्माण किया जाएगा. यहां गंभीर बीमारियों का सम्पूर्ण इलाज उपलब्ध होगा. अत्याधुनिक तकनीक एवं उपकरणों से मरीजों का उपचार किया जाएगा. बता दें कि इस मेडिकल कॉलेज के बन जाने के बाद आसपास के लोगों के साथ ही इटारसी, बैतूल, हरदा, नर्मदापुरम, पिपरिया एवं सीहोर के नागरिकों को भी उच्चस्तरीय इलाज बुदनी में ही मिल सकेगा. 

यहां नागरिकों को स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ चिकित्सा शिक्षा का फायदा भी मिलेगा. बुदनी मेडिकल कॉलेज में 500 बिस्तरों का उच्च स्तरीय अस्पताल होगा, जिसमे हर बीमारी के विशेषज्ञ उपलब्ध होंगे. बुधनी मेडिकल कॉलेज में विद्यार्थियों को रहने के लिए सर्व सुविधायुक्त हॉस्टल तथा डॉक्टर और कर्मचारियों के लिए क्वाटर्स भी उपलब्ध होंगे.

बुदनी के मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग एवं पैरामेडिकल की 60-60 सीटे उपलब्ध होंगी. मेडिकल कॉलेज बनने से व्यवसायिक एवं आर्थिक गतिविधियां भी बढ़ेंगी. वहीं इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 1007 करोड़ 22 लाख रुपए के विभिन्न निर्माण में विकास कार्यों का भूमि पूजन किया.

मुख्यमंत्री शिवराज ने 714 करोड़ 91 लाख रुपए की लागत से मेडिकल कॉलेज बुदनी सह 520 स्तरीय अस्पताल सह 60 सेट नर्सिंग कालेज एवं 60 सीट पैरामेडिकल कॉलेज परिसर का भूमि पूजन किया.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 284 करोड़ 16 लाख रुपए की लागत से भैरुंदा-रेहटी नेशनल हाईवे तथा 8 करोड़ 15 लाख रुपए की लागत से रेल्वे अंडर ब्रिज का भूमि पूजन किया. बता दें कि अब तक प्रदेश के मुखिया प्रदेश की जनता और प्रदेश वासियों को कई बड़ी सौगात दे चुके हैं.

calender
13 August 2023, 06:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो