MP Election 2023: 'राजनीति में लाया और मंत्री बनवाया', ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर दिग्विजय सिंह का बड़ा दावा

Digvijaya Singh : पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश में मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी में है. इंडिया गठबंधन तो लोकसभा चुनाव के लिए हैं. एमपी या पश्चिम बंगाल में सीटों पर सहमति नहीं बन सकती हैं.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

MP Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही मध्य प्रदेश में वार-पटवार का दौर भी जारी है. कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर बड़ा दावा किया है. एक इंटरव्यू में कांग्रेस नेता ने कहा कि मैंने ज्योतिरादित्य सिंधिया को सपोर्ट किया था और उन्हें मनमोहन सिंह से कह कर उन्हें मंत्री पद दिलवाया था.

दिग्विजय सिंह ने सिंधिया को लेकर किया बड़ा दावा

सांसद और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा, "ज्योतिरादित्य सिंधिया को मैं राजनीति में लाया था. लोकसभा चुनाव हारने के बाद सिंधिया डिप्रेशन में चले गए." कांग्रेस नेता ने कहा, "केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लगा कि एमपी कांग्रेस अब कभी वापसी नहीं कर सकती. इस बार मध्य प्रदेश चुनाव हारने के बाद सिंधिया का बीजेपी में बुरा हाल हो जाएगा. इस बार सिंधिया को एमपी की जनता सबक सिखा देगी." पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश चुनाव में कांग्रेस को 130 से ज्यादा सीटे मिलने का दावा किया है. 

ईडी के छापे पर केंद्र को घेरा

राजस्थान में ईडी की छापेमारी को लेकर कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा, "ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि पीएम मोदी राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ चुनाव के समय ऐसा करते हैं. पीएम मोदी ने आज तक सिर्फ सत्ता पक्ष की राजनीति की है, इसलिए उन्हें विपक्ष में होने की तकलीफ नहीं पता है."

इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए

इंडिया गठबंधन को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, "मध्य प्रदेश में मुकाबला कांग्रेस बनाम बीजेपी का है. इसके अलावा यहां कोई पार्टी की जगह नहीं है. इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए है. मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में सीटों का एडजस्टमेंट नहीं हो सकता." बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीट पर 17 नवंबर को मतदान होगा. वहीं, तीन दिसंबर को चुनाव के नतीजे सामने आएंगे. 

calender
28 October 2023, 07:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो