MP News: चित्रकूट के रघुवीर मंदिर में PM मोदी बोले- संत रामभद्राचार्य जी स्नेह मुझे अभिभूत कर देता है

PM Modi in MP: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के चित्रकूट दौरे पर पहुंचे हैंय यहां प्रधानमंत्री रघुवीर मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की. यहां पीएम मोदी ने स्वर्गीय अरविंद भाई मफतलाल के शताब्दी जन्म वर्ष समारोह में भाग लिया है....

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

PM Modi in MP: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के चित्रकूट दौरे पर पहुंचे हैंय यहां प्रधानमंत्री रघुवीर मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की. यहां पीएम मोदी ने स्वर्गीय अरविंद भाई मफतलाल के शताब्दी जन्म वर्ष समारोह में भाग लिया है. सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, प्रभु श्रीराम जानकी के दर्शन, संतो का मार्गदर्शन और संस्कृत महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा वेद मंत्रों का अद्भुत गायन, इस अनुभव और अनुभूति को वाणी से व्यक्त करना कठिन है.

 

आगे उन्होंने कहा कि, "मानव सेवा के महान यज्ञ का महान हिस्सा बनने के लिए, श्री सद्गुरु सेवा संघ का भी मैं सभी पीड़ित, शोषित और गरीब आदिवासियों की तरफ से आभार व्यक्त करता हूं.मुझे विश्वास है कि जानकीकुंड चिकित्सालय के जिस नए विंग का आज लोकार्पण हुआ है, उससे लाखों मरीजों को नया जीवन मिलेगा. आने वाले समय में सद्गुरु मेडिसिटी में गरीबों की सेवा के इस अनुष्ठान को नया विस्तार मिलेगा."

पीएम मोदी ने चित्रकूट के बारे में कहा कि, कामद भे गिरि राम प्रसादा, अवलोकत अपहरत विषादा. अर्थात चित्रकूट के पर्वत, कामदगिरि, भगवान राम के आशीर्वाद से सारे कष्टों और परेशानियों को हरने वाले हैं. चित्रकूट की ये महिमा यहां के संतों और ऋषियों के माध्यम से ही अक्षुण्ण बनी हुई है. पूज्य रणछोड़दास जी ऐसे ही संत थे। उनके निष्काम कर्मयोग ने मुझे हमेशा प्रेरित किया है.

calender
27 October 2023, 05:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो