कलेक्टरी छोड़ राजनीति में हाथ आजमाने निकली थी निशा बांगरे, अब वापस क्यों मांग रही नौकरी

Nisha Bangre: मध्य प्रदेश की पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने सरकार से अपनी नौकरी वापस देने की मांग की है.हाल ही में उन्होंने कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ने के लिए अपने पद से इस्तीफा दिया था जिसके लिए उन्हें कानूनी लड़ाई भी लड़नी पड़ी थी.

JBT Desk
JBT Desk

Nisha Bangre: सिविल सर्विस की सेवा में शामिल होना हर युवा का सपना होता है लेकिन हाल ही में एक मध्यप्रदेश की पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. खास बात यह है कि, निशा बांगरे को अपने इस्तीफे के लिए कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी क्यों सरकार ने उनके इस्तीफे को स्वीकार नहीं किया.

इस बीच खबर आई है कि निशा बांगरे ने सरकार से वापस अपनी नौकरी की मांग की है. बता दें कि, निशा बांगरे ने कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ने के लिए अपने पद से इस्तीफा दिया था लेकिन दिलचस्प बात यह कि पार्टी ने उन्हें चुनाव के लिए टिकट नहीं दिया है.

इस्तीफा स्वीकार होने के बाद निशा बांगरे ने वापस मांगी नौकरी

राजनीति में करियर बनाने के लिए अपना इस्तीफा स्वीकार कराने वाली पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने सरकार से वापस अपनी नौकरी की मांग की है. निशा ने कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ने के लिए अपने पद से इस्तीफा दिया था लेकिन राज्य सरकार ने उनके इस्तीफे को स्वीकार नहीं किया. जिसके बाद उन्होंने इस्तीफे के लिए कानूनी लड़ाई लड़ी जिसके बाद उनके इस्तीफे को राज्य सरकार ने स्वीकार कर लिया था. दिलचस्प बात यह है कि कांग्रेस ने उन्हें चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं देकर उनकी राजनीति में आने का सपना  चूर-चूर कर दिया है.

अब वापस नौकरी क्यों मांग रही निशा बांगरे

निशा बांगरे ने कहा की मेरा परिवार चाहता है कि मैं वापस प्रशासनिक सेवा में वापस आ जाऊं. मप्र सेवा नियम में इसका प्रावधान भी है कि अगर कोई सरकारी कर्मचारी ने चुनाव लड़ने के लिए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है या चुनाव में हार गया है वह वापस अपनी नौकरी कर सकते हैं. बता दें कि छतरपुर जिले के लवकुश नगर की एसडीएम रही बांगेर ने विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए 23 जून 2023 को इस्तीफा दे दिया था लेकिन जीएडी ने उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया था.

राजनीति में करियर बनाना चाहती थी निशा बांगरे

बता दें कि, पिछले साल नवंबर में विधानसभा चुनाव के दौरान निशा निशा बांगरे ने कहा था कि वह आमला सीट से चुनाव लड़ना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें लोकसभा चुनाव में टिकट देने का वादा किया था लेकिन पार्टी अपने वादे से मुकर गई. निशा ने कहा कि वह चुनाव लड़ने के लिए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था लेकिन जनवरी 2024 में परिवार के कहने पर वापस अपनी नौकरी मांगने के लिए प्रशासन विभाग को एक पत्र लिखा था लेकिन मेरा आवेदन सरकार के पास पेंडिंग है.

calender
10 April 2024, 11:50 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो