Amit Shah News: PM मोदी ने 60 करोड़ लोगों को अर्थव्यवस्था से जोड़ा- महाराष्ट्र में बोले अमित शाह

Amit Shah News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गणपति उत्सव में भाग लेने के लिए शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के आधिकारिक आवास वर्षा और दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Amit Shah News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गणपति उत्सव में भाग लेने के लिए शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के आधिकारिक आवास वर्षा और दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल स्थित उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आास सागर गए. शिंदे आवास पर उपस्थित लोगों में फडणवीस के साथ- साथ राज्य के मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा और दीपर केसरकर भी शामिल थे.

इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने गणेश चतुर्थी उत्सव के दौरान मुख्यमंत्री आवास पर पूजा-अर्चना की.

केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह मुंबई विश्वविद्यालय में लक्ष्मणराव इनामदर स्मृति व्याख्यान देने के लिए शहर में हैं. विश्वविद्यालय की ओर से जारी एक पीसी में कहा गया है कि व्याख्यान का आयोजन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ RSS के नेता रहे इनामदार द्वारा स्थापित सहकारी निकाय सहकार भारती सहयोग से किया गया है. 

लक्ष्मणराव इनामदार मेमोरियल लेक्चर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, "पीएम मोदी ने सहकारी विभाग को कृषि विभाग से अलग कर दिया और इसे स्वतंत्र कर दिया. कई लोगों ने सोचा कि सहकारी क्षेत्र अब पुराना और अप्रासंगिक हो गया है. लेकिन साथ ही, पीएम मोदी ने सहकारिता विभाग में नई जान फूंक दी."

आगे उन्होंने कहा कि, "2014 से 2023 तक पीएम मोदी ने 60 करोड़ लोगों को देश की अर्थव्यवस्था से जोड़ा. उनके पास कोई बैंक खाता नहीं था... वे अनौपचारिक अर्थव्यवस्था में रहते थे. सुरक्षा, स्थिरता या सपने, पीएम ने इन 60 करोड़ लोगों को गैस, पानी समेत सभी सुविधाएं दीं. स्वास्थ्य, घर और खाद्य सुरक्षा की उनकी चिंता दूर की गई.''

calender
23 September 2023, 09:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो