मध्य प्रदेश में रेत माफिया की गुंडागर्दी, ASI की ट्रैक्टर से कुचलकर की हत्या

MP News: एक जानकारी के अनुसार, एएसआई महेंद्र बागरी अवैध रेत खनन परिवहन की सूचना मिलने पर जांच के लिए शहडोल गए थे. इस घटना की सूचना एक पुलिस अधिकारी ने आज यानि रविवार को दी.

JBT Desk
JBT Desk

MP News: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई  है. यहां रेत माफियाओं ने एक एसएआई  की अवैध रूप से खनन की गई रेत को ढोने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली ट्रैक्टर-ट्रॉली से कुचलकर हत्या कर दी है.  एक जानकारी के अनुसार, एएसआई महेंद्र बागरी अवैध रेत खनन परिवहन की सूचना मिलने पर जांच के लिए शहडोल गए थे. इस घटना की सूचना एक पुलिस अधिकारी ने आज यानि रविवार को दी. 

ASI पर चढ़ा दी ट्रैक्टर-ट्रॉली 

मध्य प्रदेश के ब्यौहारी थाने के एएसआई महेंद्र बागरी दो साथियों के साथ किसी मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने जा रहे थे. इस दौरान एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि  रास्ते में उन्होंने रेत से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को अपनी ओर आते देखा और उसे रोकने की कोशिश की. इस दौरान  बागरी और अन्य पुलिसकर्मियों ने अवैध रूप से खनन की गई रेत ले जा रहे ट्रैक्टर को रोकने के लिए चालक को इशारा किया. लेकिन वह नहीं रुका और ट्रॉली को एएसआई के ऊपर चढ़ा दिया. 

इस घटना को अंजाम देने के बाद चालक ट्रैक्टर से कूदकर भाग गया. तेज रफ्तार वाहन नियंत्रण खोकर एक पुलिया से जा टकराया  और पलट गया. चालक राज रावत और वाहन चला रहे आशुतोष सिंह को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया कि वाहन मालिक सुरेंद्र सिंह फरार है. 

पुलिस ने आरोपी पर रखा 30 हजार का इनाम

पुलिस अधिकारी के अनुसार, आरोपी चालक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता(आईपीसी)  और खनन अधिनियम के प्रावधानों के तहत हत्या और अवैध रेत खनन के आरोप में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. वहीं शहडोल जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, डीसी सागर ने मीडिया को बताया कि सुरेंद्र सिंह को गिरफ्तार करने में पुलिस की मदद करने  वाले व्यक्ति को  30,000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है.

ऐसे ही पिछले साल 2023  नवंबर में भी शहडोल जिले के गोपालपुर इलाके में सोन नदी से अवैध रूप से खनन की गई रेत के परिवहन के लिए इस्तेमाल की जाने वाली ट्रैक्टर-ट्रॉली ने एक स्थानीय राजस्व विभाग के अधिकारी को कुचल दिया था.

calender
05 May 2024, 03:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो