Assembly Elections Result 2023 : मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह, नरेंद्र सिंह तोमर समेत सीएम पद की रेस में हैं ये चेहरे

Assembly Elections Result 2023 : देश का दिल कहे जाने वाले मध्य प्रदेश में बीजेपी को 230 सीटों में 163 सीटें मिली हैं. मध्य प्रदेश में बीजेपी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है.

Pankaj Soni
Pankaj Soni

देश का दिल कहे जाने वाले मध्य प्रदेश में बीजेपी को 230 सीटों में 163 सीटें मिली हैं. मध्य प्रदेश में बीजेपी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है. ऐसे में मध्य प्रदेश में सीएम फेस को लेकर 5 बड़े नाम रेस में आ गए हैं. ये नाम कौन से हैं इनके बारे में हम जानते हैं.

शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री की दौड़ में शिवराज सिंह चौहान का नाम सबसे ऊपर है। भले ही भाजपा ने मध्य प्रदेश के चुनाव में कम फेस घोषित नहीं किया हो, लेकिन शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा चुनाव में 160 से ज्यादा चुनावी सभाओं को संबोधित कर यह जता छूकर है कि चुनाव प्रचार में उनकी मेहनत असर दिखाती है और यदि पार्टी बहुमत के साथ सत्ता में आती है तो पांचवी बार के मुख्यमंत्री का चेहरा शिवराज सिंह चौहान का होगा।

प्रहलाद पटेल

बीजेपी में दूसरा बड़ा नाम प्रहलाद पटेल का है मोदी सरकार में मंत्री प्रहलाद पटेल को पार्टी ने नरसिंहपुर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है पिछले 2018 के विधानसभा चुनाव में महाकौशल में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा रहा था नरसिंहपुर जिले की चार विधानसभा सीटों में से भाजपा सिर्फ एक जीत पाई थी यदि इस बार के चुनाव में नरसिंहपुर जिले की चार सीटों के साथ महाकौशल में प्रहलाद पटेल का जादू चलता है तो प्रह्लाद पटेल को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है प्रहलाद पटेल के साथ प्लस पॉइंट ओबीसी वर्ग का नेता होना भी है।

नरेंद्र सिंह तोमर

बीजेपी में तीसरा नाम नरेंद्र सिंह तोमर का है मोदी के कैबिनेट में अहम पद पर बने नरेंद्र सिंह तोमर इस बार मुख्यमंत्री पद के बड़े दावेदार माने जा रहे हैं। मोदी- शाह का करीबी होना और मध्य प्रदेश में चुनाव प्रबंधन जैसी अहम जिम्मेदारी नरेंद्र सिंह तोमर के पास है। पार्टी ने नरेंद्र सिंह तोमर को दिमनी विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। कहां यह जा रहा है कि ग्वालियर चंबल में बीजेपी को कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिल रही है और यदि नरेंद्र सिंह तोमर का जादू ग्वालियर चंबल में चला तो उन्हें मुख्यमंत्री पद से नवाजा जा सकता है।

कैलाश विजयवर्गीय

बीजेपी में चौथा नाम कैलाश विजयवर्गीय का है भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गी पश्चिम बंगाल के प्रभारी रहे और मध्य प्रदेश की राजनीति में भी उनका अच्छा जनाधार है अपने बयानों के जरिए सुर्खियों में रहने वाले कैलाश विजयवर्गीय को पार्टी ने इंदौर 1 से उम्मीदवार बनाया था. चुनाव भी जीत गए हैं. अब उनको मुख्यमंत्री पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. 

calender
04 December 2023, 04:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो