MP CM: सीएम की रेस में शामिल होने के सवाल पर नरेंद्र सिंह तोमर ने दिया बड़ा बयान, कौन होगा अगला CM

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के नतीजों की तस्वीर साफ हो चुकी है तीनों राज्यों में भाजपा की पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनती नजर आ रही है. इसकी के साथ भाजपा में मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के नतीजों की तस्वीर साफ हो चुकी है तीनों राज्यों में भाजपा की पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनती नजर आ रही है. इसकी के साथ भाजपा में मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री को लेकर चर्चा का विषय तेज हो गया है. इस बीच भाजपा के तीन चेहरे पर सबसे ज्यादा दांव देखा जा रहा है कि अगल सीएम कौन होगा, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया व नरेंद्र सिंह तोमर समेत भाजपा के कई नेता CM के रेस में है. 

केंद्रीय मंत्री और दिमनी से बीजेपी उम्मीदवार नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि, ''इस चुनाव में लोगों ने बीजेपी को ऐतिहासिक समर्थन दिया है. बीजेपी सुनिश्चित करेगी कि अगली सरकार लोगों के हित के मुताबिक काम करे. बीजेपी की अपनी प्रक्रियाएं हैं और सीएम उसके बाद चेहरा तय किया जाएगा.''

मध्य प्रदेश में भाजपा की शानदार जीत के बाद अब मुख्यमंत्री पद की चर्चा जोरो पर चल रही है. सीएम शिवराज सिंह चौहान के अलावा केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मंत्री गोपाल भार्गव, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, फग्गन सिंह कुलस्ते, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा जैसे नाम दावेदारों में शामिल हैं. हालांकि सीएम फेस को लेकर बीजेपी नेताओं का कहना है कि भाजपा आलाकमान ही सीएम का नाम तय करेगी.

इंदौर से मध्य प्रदेश में बीजेपी की जीत पर पार्टी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि, "साफ दिख रहा है कि पीएम मोदी के मुकाबले कोई नेता नहीं है. पीएम मोदी जितना भरोसेमंद कोई नेता नहीं है. हम 400 से ज्यादा सीटें पार करेंगे." लोकसभा चुनाव में मेरा अनुमान जमीनी हकीकत पर आधारित है.

calender
03 December 2023, 09:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो