उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद बोले नीतीश कुमार- सभी राजनीतिक दलों को एकजुट होकर काम करने की जरूरत है

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी एकता को लेकर गुरुवार दोपहर मुंबई पहुंचे। वहां सबसे पहले वह मातोश्री गए। उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी है। यहां उन्होंने उद्धव ठाकरे से मुलाकात की.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी एकता को लेकर गुरुवार दोपहर मुंबई पहुंचे। वहां सबसे पहले वह मातोश्री गए। उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी है। यहां उन्होंने उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। 'मुंबई में उद्धव ठाकरे के साथ बैठक के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार कहते हैं, "जो लोग केंद्र में हैं वे देश के लिए काम नहीं कर रहे हैं ... देश के सभी राजनीतिक दलों को एकजुट होकर काम करने की जरूरत है।"

नीतीश कुमार ने कहा कि "सबको एकजुट करना चाहते हैं लेकिन अपना कुछ नहीं चाहते है। हम सभी लोग एकजुट होकर लड़ेंगे। आज जो केंद्र में है वे देश के लिए कोई काम नहीं कर रहे हैं इसलिए देश के हित में हम सब मिलकर लड़ेंगे। आगामी लोकसभा चुनाव में जवाब देगी वही उद्धव ठाकरे ने कहा कि जिन लोगों ने मेरी पार्टी से सबकुछ लिया और गद्दारी की मैं ऐसे लोगों के बारे में बात नहीं करना चाहता हूं।"

आगे उन्होंने कहा कि 'इस देश में प्रजातंत्र की रक्षा करना हमारा काम है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर मैं इस्तीफा नहीं देता तो शायद मैं फिर मुख्यमंत्री बन जाता। मैं मेरे लिए नहीं लड़ रहा, मेरी लड़ाई जनता के लिए, देश के लिए है। राजनीति में मतभेद होते रहते हैं लेकिन हमारा एक मत यह है कि इस देश को बचाना है।

उन्होंने (अब शिंदे गुट के विधायक) मेरी पार्टी और मेरे पिता की विरासत को धोखा दिया है। सीएम के रूप में मेरा इस्तीफा तब कानूनी रूप से गलत हो सकता था, लेकिन मैंने इसे नैतिक आधार पर दिया। उद्धव ठाकरे ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कहा कि तत्कालीन महाराष्ट्र के राज्यपाल बीएस कोश्यारी का फ्लोर टेस्ट का फैसला गलत था और कोर्ट उनकी सरकार को बहाल नहीं कर सकता क्योंकि उन्होंने इस्तीफा दे दिया था और फ्लोर टेस्ट का सामना नहीं किया था।'


 

calender
11 May 2023, 02:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो