LS Election: संजय राउत के बयान पर नाराज हुई कांग्रेस, उद्धव बोले- हम ऐसा कोई भी काम नहीं करेंगे जिससे MVA को नुकसान पहुंचे

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले एक बार इंडिया गठबंधन में दरार पैदा होती हुई दिखाई दे रही है. इस बार महाराष्ट्र की राजनीति में कांग्रेस और उद्धव ठाकरे के नेता के बीच नाराजगी सामने आई है.

Sachin
Sachin

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए INDIA गठबंधन के बीच अभी कुछ जगहों पर सहमति नहीं बन पाई. लेकिन अभी से सहयोगी दलों ने माहौल बनाना शुरू कर दिया है. महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी (MVA) अलायंस की सहयोगी पार्टी यूबीटी के नेता लगातार बयानबाजी कर रहे हैं. यूबीटी नेता संजय राउत ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में हमारी पार्टी 48 सीटों में से 23 पर चुनाव लड़ेगी. राउत ने आगे कहा कि महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर शुरू होने वाली बातचीत शून्य से होगी. 

लोकसभा सीट पर कांग्रेस और यूबीटी के बीच छिड़ घमासान 

संजय राउत ने कहा कि राज्य में कांग्रेस के पास एक लोकसभा सीट नहीं है, जिसके कारण बात शून्य से शुरू होगी. अब इस बयान से कांग्रेसियों ने नाराजगी जाहिर की है. वहीं, पूरे मामले को संभालने के लिए अब उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम ऐसा कोई भी कार्य नहीं करेंगे. जिसके कारण एमवीए गठबंधन को नुकसान पहुंचे. बताया जा रहा है कि उद्धव के इस बयान के बाद उद्धव वाले बयान को खंडन समझा जा रहा है. लेकिन कांग्रेसी अभी भी इस बात से चिंतित दिख रहे हैं.  

टिकट वितरण पर कांग्रेस से बात चल रही है: उद्धव ठाकरे

मुंबई में मीडिया से बात करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि इंडिया अलायंस में बातचीत के बात टिकट का वितरण सुचारू रूप से किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए लगातार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से बातचीत की है. लेकिन एक दिन पहले राउत यह कहकर हलचल मचा दी थी कि आगामी लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र की 48 सीटों में से पर चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने यह भी कहा था कि कांग्रेस से हमारी बातचीत सीटों को लेकर शून्य से शुरू होगी. 

calender
31 December 2023, 10:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो