New Year Party 2024 : न्यू ईयर पार्टी लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा में धारा 144 लागू, नियम के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

Noida-Greater Noida News : 31 दिसंबर की शाम को न्यू ईयर पार्टी के दौरान सड़कों पर बहुत भीड़-भाड़ देखने को मिलती है. इस तरह की घटना को ध्यान में रखते हुए नोएडा और ग्रेटर नोएडा में धारा 144 लागू की गई है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Noida News : देश भर में लोग नए साल 2024 का स्वागत करने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हर किसी को रात के 12 बजने का इंतजार है. रविवार 31 दिसंबर, 2023 यानी साल इस साल के आखिरी दिन कई जगह पर न्यू ईयर पार्टी का आयोजन होने वाला है. इस दौरान किसी तरह की कोई अप्रिय घटना न हो इसलिए प्रशासन अलर्ट मोड पर है. दिल्ली-एनसीआर में पुलिस ने अलर्ट जारी किया है. वहीं शराब पीकर गाड़ी चलाने पर सख्त कार्रवाई भी की जाएगी.

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में लगी धारा-144

नए साल एक दिन पहले यानी 31 दिसंबर की शाम को न्यू ईयर पार्टी के दौरान सड़कों पर बहुत भीड़-भाड़ देखने को मिलती है. हुड़दंह शराब के नशे में सड़कों पर घूमते नजर आते हैं. इस तरह की घटना को ध्यान में रखते हुए नोएडा और ग्रेटर नोएडा में धारा 144 लागू की गई है. एनसीआर में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. नोएडा पुलिस कमिश्नर ने धारा 144 लगाने की जानकारी दी है. इसमें यह भी कहा गया कि सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा. 31 दिसंबर और 1 जनवरी, 2024 को धारा 144 लागू रहेगी.

जुलूस निकालने पर प्रतिबंध

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में धारा के 144 लागू रहने के दौरान सार्वजनिक स्थानों पर जुलूस निकालने पर प्रतिबंध रहेगा. वहीं ड्रोन उड़ाने पर भी प्रतिबंध रहेगा. 300 से अधिक पुलिसकर्मियों को नोएडा की सड़कों पर तैनात किया जाएगा. साथ ही आबकारी विभाग की 7 टीमें अलग-अलग जगह पर तैनात रहेगी और बिना लाइसेंस के पार्टी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

calender
31 December 2023, 09:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो