Maharashtra:'अजित पवार इतने बड़े नेता नहीं है जो शरद पवार को ऑफर दें' संजय राउत का डिप्टी सीएम पर निशाना

Maharashtra Politics: अजित पवार और शरद पवार की सीक्रेट मीटिंग के बाद पूर्व सीएम के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि अजित पवार ने शरद पवार को केंद्र की पेशकश की.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Ajit Pawar Offer Sharad Pawar: महाराष्ट्र की सियासत में उथल-पुथल मची हुई है. कांग्रेस के पूर्व सीएम के हवाले से एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने चाचा शरद पवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह देने की पेशकश की है. अब इस दावे पर शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने अजित पवार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अजित इतने बड़े नेता नहीं है कि शरद पवार को ऑफर दें. 

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान संजय राउत उस मीडिया रिपोर्ट को लेकर सवाल पूछा गया जिसमें शरद पवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह देने का दावा किया गया था. इस पर संजय राउत ने कहा, 'अजित पवार को पवार साहब ने बनाया, शरद पवार को अजित पवार ने नहीं बनाया. 60 साल से भी ज्यादा समय पवार साहब संसदीय राजनीति में बिता चुके हैं. चार बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे हैं. शरद पवार का कद बहुत बड़ा है. ये जूनियर लोग हैं, ये क्या ऑफर देंगे?'

दरअसल, 12 अगस्त को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने अपने भतीजे के साथ  पुणे में एक गुप्त बैठक की थी. इस बैठक के बाद से ही शरद पवार को केंद्र में किसी बड़े पद की पेशकश दिए जाने की बात कही जा रही है. टाइम्स ऑफ इंडिया ने कांग्रेस के पूर्व सीएम के हवाले से दावा करते हुए लिखा कि अजित पवार ने बैठक के दौरान शरद पवार को दो खास ऑफर की पेशकश की गई है. 

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अजित पवार ने कहा कि अगर शरद पवार लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को सपोर्ट करते हैं तो उन्हें केंद्र की मोदी सरकार में कृषि मंत्री या नीति आयोग का अध्यक्ष बनाया जा सकता है. साथ ही शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले को केंद्र में और एनसीपी प्रदेश प्रमुख जयंत पाटिल को राज्य सरकार में जगह मिल सकती है. रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि शरद पवार ने इस ऑफर को तुरंत ठुकरा दिया और कहा कि वे कभी भी बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे. 

एनसीपी कभी बीजेपी के साथ नहीं जाएगी-शरद

बैठक के बाद शरद पवार ने कहा था, “एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर मैं यह स्पष्ट कर रहा हूं कि मेरी पार्टी (एनसीपी) बीजेपी के साथ नहीं जाएगी. भारतीय जनता पार्टी के साथ कोई भी जुड़ाव एनसीपी की राजनीतिक नीति में फिट नहीं बैठता. हममें से कुछ (अजित पवार के नेतृत्व वाले एनसीपी समूह) ने एक अलग रुख अपनाया है. हमारे कुछ शुभचिंतक यह देखने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या हमारे रुख में कोई बदलाव हो सकता है.”

अजित के साथ सीक्रेट मीटिंग के बाद शरद पवार ने कही थी ये बात? 

अजीत पवार के साथ सीक्रेट मीटिंग के बारे में पूछे जाने पर शरद पवार ने कहा, “मैं आपको एक तथ्य बताना चाहता हूं कि वह मेरे भतीजे हैं. भतीजे से मिलने में क्या बुराई है? यदि परिवार का कोई वरिष्ठ सदस्य परिवार के किसी अन्य सदस्य से मिलना चाहता है तो इसमें कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए.”

calender
16 August 2023, 12:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो