Maharashtra Politics: अजित पवार घोषित हुए राष्ट्रीय नेता, मंच में बोले- 2024 में मोदी ही बनेगे PM

Maharashtra Politics: भारतीय चुनाव आयोग को अजित पवार की ओर से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और पार्टी चिह्न पर दावा करने वाली याचिका मिली है. आयोग को जयंत पाटिल से भी एक चेतावनी मिली है कि उन्होंने 9 विधायकों के खिलाफ अयोग्यता प्रक्रिया शुरू कर दी है..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Maharashtra Politics: NCP प्रमुख शरद पवार से अजित पवार की बगावत अब अगले दौरे में पहुंच गई है. अब शरद पवार और अजित पवार दोनों गुट अपने आप को असली NCP बता रहे हैं. आज इसको लेकर बैठक बुलाई गई थी कि NCP किसकी है. अजित की बैठक में 30 विधायक और 4 MLC पहुंचे. बैठक संबोधित करते हुए अजित पवार ने माना कि उन्होंने जितने विधायकों के समर्थन का दावा किया था. उतने विधायक इस बैठक में नहीं आए है. 

सुत्रों के मुताबिक, भारतीय चुनाव आयोग को अजित पवार की ओर से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और पार्टी चिह्न पर दावा करने वाली याचिका मिली है। आयोग को जयंत पाटिल से भी एक चेतावनी मिली है कि उन्होंने 9 विधायकों के खिलाफ अयोग्यता प्रक्रिया शुरू कर दी है.

मुंबई में अपने गुट के एनसीपी नेताओं की बैठक में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा, "2004 के विधानसभा चुनाव में NCP के पास कांग्रेस से ज्यादा विधायक थे अगर हमने उस समय कांग्रेस को मुख्यमंत्री पद नहीं दिया होता, तो आज तक महाराष्ट्र में केवल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का ही मुख्यमंत्री होता."

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा, "2017 में भी हमारी वर्षा बंगले पर मीटिंग हुई थी. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं छगन भुजबल, जयंत पटेल के आदेश पर मैं और कई अन्य लोग वहां गये थे. वहां बीजेपी के कई नेता भी थे. हमारे बीच कैबिनेट पोर्टफोलियो आवंटन और संरक्षक मंत्रियों के पदों पर चर्चा हुई. लेकिन बाद में हमारी पार्टी ने कदम पीछे खींच लिए."

हमे आशीर्वाद दीजिए: अजीत पवार

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा, "आपने मुझे सबके सामने खलनायक के रूप में दिखाया. मेरे मन में अभी भी उनके (शरद पवार) लिए सम्मान है... आप मुझे बताएं, IAS अधिकारी 60 साल की उम्र में रिटायर हो जाते हैं... राजनीति में भी भाजपा नेता 75 साल की उम्र में रिटायर हो जाते हैं. आप लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का उदाहरण देख सकते हैं... इससे नई पीढ़ी को आगे बढ़ने का मौका मिलता है... आप (शरद पवार) हमें अपना आशीर्वाद दें... लेकिन आप 83 वर्ष के हैं, क्या आप रुकने वाले नहीं हैं?.. हमें अपना आशीर्वाद दें और हम प्रार्थना करेंगे कि आपकी उम्र लंबी हो."

calender
05 July 2023, 03:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो