मुंबई हिट एंड रन केस: मिहिर शाह को 16 जुलाई तक पुलिस हिरासत में, बाप पर भी हुई कार्रवाई

मुंबई में हुए बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले की जांच पुलिस कर रही है. इस बीच मंगलवार को क्राइम ब्रांच ने मिहिर शाह को गिरफ्तार कर लिया. इस बीच महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने बुधवार को राजेश शाह को उपनेता पद से हटा दिया है. यह फैसला उनके बेटे मिहिर शाह की मुंबई में हुए हिट एंड रन मामले को देखते हुए लिया गया है.

JBT Desk
JBT Desk

Mumbai hit and run case: मुंबई के वर्ली में हुए बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले की जांच पुलिस कर रही है. इस हादसे के मुख्य आरोपी शिवसेना नेता के बेटे मिहिर शाह ने बुधवार को कहा कि उनकी मां और बहनों सहित उनके परिवार के सदस्य रविवार की दुर्घटना के बाद भाग गए, क्योंकि वे भीड़ द्वारा हमला किए जाने और उनसे पूछताछ किए जाने से डरे हुए थे. 

मंगलवार को क्राइम ब्रांच ने मिहिर शाह को गिरफ्तार कर लिया. अब मुंबई पुलिस ने मिहिर शाह को 16 जुलाई तक पुलिस हिरासत में बेज दिया है. मिहिर को विरार से गिरफ्तार किया गया, जब उसके साथ मौजूद उसके दोस्त ने उसका मोबाइल फोन चालू कर दिया. पुलिस ने मिहिर की मां मीना, उसकी बहनों पूजा और किंजल और उसके एक दोस्त को भी राज्य के ठाणे जिले के मुरबाद स्थित एक रिसॉर्ट से हिरासत में लिया.

सीएम शिंदे ने लिया एक्शन

इस बीच महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने बुधवार को राजेश शाह को उपनेता पद से हटा दिया है. यह फैसला उनके बेटे मिहिर शाह की मुंबई में हुए हिट एंड रन मामले को देखते हुए लिया गया है. शिवसेना ने यह कार्रवाई राजेश शाह की गिरफ्तारी और उसके बाद जमानत पर रिहा होने के कुछ दिनों बाद लिया गया है. 

उपनेता पद से हटाया गया राजेश शाह 

इस मामले में शिवसेना सचिव संजय मोरे की ओर से जारी एक लाइन के नोटिस में कहा गया है कि राजेश शाह को उपनेता पद से मुक्त कर दिया गया है. हालांकि वह पार्टी के सदस्य बने रहेंगे. दरअसल हादसे का मुख्य आरोपी मिहिर शाह को तीन दिनों तक पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के बाद मंगलवार को विरारके एक रिसॉर्ट से गिरफ्तार किया गया.  उस पर आरोप है कि उसने एक BMW कार चलाकर एक स्कूटर को टक्कर मारी थी, जिसमें 45 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी और उसका पति घायल हो गया था.

मिहिर ने दुर्घटना की बात कबूल की

पुलिस सूत्रों के अनुसार, मिहिर ने अपने ड्राइवर के साथ सीट बदलने और दुर्घटना के समय गाड़ी चलाने की बात कबूल की. ​​उसने घटनास्थल से भागने और दाढ़ी मुंडवाकर खुद को छिपाने की कोशिश करने की बात भी कबूल की. इस मामले में रविवार को एकनाथ शिंदे के करीबी सहयोगी राजेश शाह को गिरफ्तार किया गया. पुलिस का दावा है कि उसने अपने बेटे को भागने में सक्रिय रूप से मदद की और परिवार के ड्राइवर को घटना की जिम्मेदारी लेने का निर्देश दिया. राजेश शाह पर गलत सूचना देने और सबूत नष्ट करने का आरोप लगाया गया है.

calender
10 July 2024, 03:51 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो