NCP Politics: चाचा से बगावत करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले अजित- देश PM मोदी के हाथ में सुरक्षित

NCP Politics: महाराष्ट्र के नवनियुक्त उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, आज हमने महाराष्ट्र सरकार को समर्थन देने का फैसला किया है और मंत्री पद की शपथ ली है..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी NCP ने नेता अजित पवार ने पार्टी के कई विधायकों के साथ अपने चाचा से बगावत करते हुए महाराष्ट्र की शिंदे फडणवीस सरकार को समर्थन किया है. अजीत पवार 2 जुलाई को महाराष्ट्र के डिप्टी CM के रूप शपथ ली है. शपथ ग्रहण सामारोह के दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस भी शपथग्रहण समारोह में मौजूद रहे, शपथ लेने के बाद अजित पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की.  

महाराष्ट्र के नवनियुक्त उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, आज हमने महाराष्ट्र सरकार को समर्थन देने का फैसला किया है और मंत्री पद की शपथ ली है. विभागों पर बाद में चर्चा होगी. राष्ट्रीय स्तर पर सभी पहलुओं पर विचार करते हुए हमने ये फैसला लिया है. हमने NCP के लगभग सभी विधायकों के साथ शिंदे-फडणवीस सरकार के साथ आने का फैसला लिया. हमने आज शपथ ली और अगले विस्तार में कुछ अन्य मंत्रियों को शामिल किया जाएगा. 

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा, "कई लोग हमारी आलोचना करेंगे परन्तु हम उसे महत्व नहीं देते. हम महाराष्ट्र की प्रगति के लिए काम करते रहेंगे. इसीलिए हमने यह निर्णय लिया है. हमारे अधिकांश विधायक हमारे फैसले से संतुष्ट हैं. हमने NCP पार्टी के साथ इस सरकार का समर्थन किया है. हम सभी चुनाव NCP के नाम पर ही लड़ेंगे. कुछ विधायकों से इस वक़्त संपर्क नहीं हो पा रहा क्योंकि वे देश से बाहर हैं लेकिन मैंने उन सभी से बात की है और वे हमारे फैसले से सहमत हैं."

महाराष्ट्र में NDA सरकार को समर्थन देने के बाद महाराष्ट्र के डिप्टी CM अजीत पवार ने कहा, "पहले नागालैंड में NCP के 7 विधायक थे और पार्टी के फैसले पर सभी विधायक बीजेपी के साथ चले गए. अगर हम नागालैंड में बीजेपी के साथ जा सकते हैं तो यहां भी बीजेपी के साथ क्यों नहीं जा सकते. हम महाराष्ट्र की भलाई के लिए सब कुछ करेंगे. कुछ विधायकों से संपर्क नहीं हो सका क्योंकि वे देश से बाहर हैं लेकिन मैंने उन सभी से बात की और वे हमारे फैसले से सहमत हुए."

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा, "पीएम मोदी के नेतृत्व में देश प्रगति कर रहा है. वह दूसरे देशों में भी लोकप्रिय हैं. हर कोई उनका समर्थन करता है और उनके नेतृत्व की सराहना करता है. हम आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव उनके (BJP) साथ लड़ेंगे और इसीलिए हमने यह फैसला लिया है. हमारे पास सारे नंबर हैं, सारे विधायक मेरे साथ हैं. हम यहां एक पार्टी के रूप में हैं. हमने सभी वरिष्ठ नागरिकों को भी सूचित कर दिया है. लोकतंत्र में बहुमत को महत्व दिया जाता है। हमारी पार्टी 24 साल पुरानी है और युवा नेतृत्व को आगे आना चाहिए.

महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल कहते हैं, "हम तीसरी पार्टी के रूप में सरकार में शामिल हुए हैं. कुछ लोग कह रहे हैं कि हमने पार्टी तोड़ दी है लेकिन यह सही नहीं है. हम यहां एनसीपी के रूप में आए हैं. हमने कई मौकों पर मोदी सरकार की आलोचना भी की है लेकिन यह सच है कि देश उनके हाथों में सुरक्षित है. आगे उन्होंने कहा पवार साहब ने खुद कहा था कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के रूप में वापस आ रहे हैं और एक सकारात्मक संकेत के रूप में, हमने विकास के लिए इस सरकार के साथ आने का फैसला किया है."

महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल ने कहा, "वे (विपक्ष) कह रहे हैं कि हम यहां हैं क्योंकि हमारे खिलाफ मामले हैं और हम दबाव में हैं. हममें से ज्यादातर के खिलाफ या तो अब कोई मामला नहीं है या जांच चल रही है. कोर्ट ने कोई सुनवाई नहीं की है." हमारे खिलाफ कोई भी कठोर कदम क्योंकि हमारे खिलाफ कुछ भी ठोस नहीं है. इसलिए यह कहना कि हम इसलिए शामिल हुए क्योंकि हम दबाव में थे, सही नहीं है."


 

calender
02 July 2023, 05:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो