Maharashtra Politics: डिप्टी सीएम बने अजित पवार, 8 अन्य विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ

Maharashtra Politics: NCP नेता अजित पवार अन्य पार्टी नेताओं के साथ राजभवन पहुंचे, राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे राजभवन पुहंचे जहां एनसीपी नेता अजित पवार और अन्य एनसीपी नेता मौजूद हैं. महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत ने बताया, "अभी हम मुख्यमंत्री के साथ राजभवन में जा रहे हैं। बाहर आने के बाद बताएंगे की हमारे साथ कौन-कौन था?

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

हाइलाइट

  • अजित पवार ने ली डिप्टी CM पद की शपथ
  • NCP नेता हसन मुश्रीफ ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में महाराष्ट्र के मंत्री पद की शपथ ली.
  • NCP नेता दिलीप पाटिन ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में महाराष्ट्र के मंत्री पद की शपथ ली.
  • NCP नेता छगन भुजबल ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में महाराष्ट्र के मंत्री पद की शपथ ली.

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की सियासत से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है कि महाविकास अघाड़ी गठबंधन टूट गया है. एनसीपी नेता अजित पवार ने बड़ा दाव खेलते हुए सरकार से हाथ मिला लिया है. इतना ही नहीं उनके साथ 7-8 विधायकों भी साथ बताए जा रहे हैं.  बताया जा रहा है कि इसके बदले में उन्हें डिप्टी सीएम बनाया गया है. हालांकि देवेंद्र फणनवीस पहले ही डिप्टी सीएम हैं लेकिन अब महाराष्ट्र में दो डिप्टी सीएम हो गए है. 

NCP नेता अजित पवार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में राजभवन में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. और एनडीए सरकार में शामिल हुए.
 

 


अजित पवार के बाद विधायक छगन भुजबल ने मंत्री पद की शपथ ली. भजुबल के बाद दिलीप बलसे पाटिल और हसन मुश्रिफ, धनंजेय मुंडे ने मंत्री पद की शपथ ली.

 

महाराष्ट्र से ताजा तस्वीरें भी सामने आ रही हैं, जिनमें दिखाई दे रहा है कि अजित पवार और कुछ विधायक राजभवन पहुंचे हैं. जहां वो शपथ ले सकते हैं. राजभवन में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के अलावा कई दिग्गज नेता मौजूद हैं. वहीं जब इस संबंध में NCP प्रमुख और अजित पवार के चाचा शरद पवार से बात की गई तो उन्होंने कहा,"मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है."

NCP नेता अजित पवार अन्य पार्टी नेताओं के साथ राजभवन पहुंचे, राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे राजभवन पुहंचे जहां एनसीपी नेता अजित पवार और अन्य एनसीपी नेता मौजूद हैं. महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत ने बताया, "अभी हम मुख्यमंत्री के साथ राजभवन में जा रहे हैं। बाहर आने के बाद बताएंगे की हमारे साथ कौन-कौन था?

सुत्रों के अनुसार मिली जानकारी के अनुसार बता दे, "NCP नेता अजित पवार के साथ राजभवन गए कुछ विधायक, पटना में विपक्षी एकता बैठक में राहुल गांधी के साथ मंच साझा करने और उन्हें सहयोग करने के शरद पवार के "एकतरफा" फैसले से "नाराज" थे".

NCP नेता अजित पवार के आवास पर NCP नेताओं की बैठक बुलाए जाने पर NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा, "मुझे ठीक से नहीं पता कि यह बैठक क्यों बुलाई गई है लेकिन विपक्ष के नेता होने के नाते उन्हें (अजित पवार) विधायकों की बैठक बुलाने का अधिकार है. वह ऐसा नियमित रूप से करते हैं. मुझे इस बैठक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है."

भाजपा के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले ने कहा, "PM मोदी जी की दृष्टि को समर्थन देने के लिए आज NCP के अजीत पवार और उनके साथ के नेता आए हैं और शपथ ग्रहण भी करेंगे। महाराष्ट्र को मजबूती देने के लिए यह समीकरण बैठा है। यह समीकरण महाराष्ट्र को आगे लेकर जाएगा."

calender
02 July 2023, 02:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो