Manipur Violence: राहुल गांधी के मणिपुर दौरे पर संजय राउत ने किया समर्थन, जानिए हिंसा के पीछे किसका बताया हाथ

Manipur Violence: उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने राहुल गांधी को लेकर कहा, "राहुल गांधी से हम अपील करेंगे कि आने वाले दिनों में आप सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल मणिपुर ले जाने की कोशिश करे और अगर बीजेपी उसमें नहीं आना चाहती है तो वो उनकी बात है लेकिन और भी पार्टी है जो आपके साथ आएंगी."

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी दिल्ली स्थित अपने आवास से मणिपुर के लिए रवाना हुए। राहुल गांधी 29 और 30 जून को मणिपुर में रहेंग. इस दौरान वह राहत शिविरों का दौरा करेंगे और इंफाल तथा चुराचांदपुर में नागरिक समाज के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करेंगे। अभी मिली जानकारी के मुताबकि, "कांग्रेस नेता राहुल गांधी दिल्ली स्थित अपने आवास से दिल्ली हवाई अड्डा पहुंचे."

मणिपुर हिंसा पर बोले संजय राउत- मोदी सरकार हवा में करती बात

इस बीच इसको लेकर उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने भाजपा पर हमला बोलते हुए बड़ा बयान दिया है. जिममें उन्होंने मणिपुर हिंसा को लेकर मोदी पर निसाना साधा है. और राहुल गांधी के मणिपुर दौरे को लेकर कह डाली ये बात. इस दौरान उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए, मणिपुर जल रहा है और प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री हवा में बाते कर रहे हैं. हमें लगा था कि PM अमेरिका जाने से पहले मणिपुर जाएंगे और वहां की जनता से बातचीत करेंगे और गृह मंत्री ने भी बैठक बुलाई थी लेकिन कोई हल नहीं निकला. 

मणिपुर हिंसा में चीन का हाथ है: संजय राउत

आगे उन्होंने कहा, "हमारी मांग थी कि सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल आप मणिपुर ले जाए और जनता के साथ हम संवाद प्रस्ताव करें. लेकिन प्रधानमंत्री न और कोई इस बारे में बोल रहें. मणिपुर हिंसा में चीन का हाथ है लेकिन सरकार चीन का नाम लेने को तैयार नहीं है अगर इस स्थिति में राहुल गांधी मणिपुर जाते हैं और वहां के लोगों से बातचीत करते हैं और शांति प्रस्तावित होती है तो हम उनके दौरे का स्वागत करते हैं."

उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने राहुल गांधी को लेकर कहा, " कांग्रेस नेता राहुल गांधी से हम अपील करेंगे कि आने वाले दिनों में आप सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल मणिपुर ले जाने की कोशिश करे और अगर बीजेपी उसमें नहीं आना चाहती है तो वो उनकी बात है लेकिन और भी पार्टी है जो आपके साथ आएंगी."

calender
29 June 2023, 11:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो