PM Modi: महाराष्ट्र के सोलापुर में पीएम मोदी ने किया AMRUT 2.0 योजना का उद्घाटन, भावुक हुए प्रधानमंत्री

AMRUT 2.0 Scheme: प्रधानमंत्री मोदी ने महाराष्ट्र के सोलापुर में AMRUT 2.0 योजना का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी भावुक हो गए.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

PM Modi: AMRUT 2.0 को इस तरह से डिडाइन किया गया है जिससे देश के सभी वैधानिक कस्बों में, सभी घरों में, कार्यात्मक नल के माध्यम से जल आपूर्ति की सार्वभौमिक कवरेज और सीवरेज/सेप्टेज प्रबंधन किया जा सके. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'मुझे खुशी है कि सोलापुर के हजारों गरीबों और मजदूर साथियों के लिए हमने जो संकल्प लिया था, वह आज पूरा हो रहा है. आज पीएम आवास योजना के तहत बनी देश की सबसे बड़ी सोसाइटी का लोकार्पण हुआ है.  

भावुक हुए पीएम 

पीएम मोदी महाराष्ट्र में PMAY-Urban Scheme के तहत तैयार किए गए घरों के बारे में बात करते हुए भावुक हो गए. प्रधानमंत्री ने कहा, 'राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले कुछ संतों के मार्ग दर्शन में मैं अपने नियमों में व्यस्त हूं और उसका मैं कठोरता से पालन भी करता हूं. ये भी संयोग है कि इसकी शुरुआत महाराष्ट्र के नासिक से पंचवटी की भूमि से हुई.

पीएम ने कहा कि 'राम भक्ति से भरे इस वातावरण में आज महाराष्ट्र के एक लाख से ज्यादा परिवारों का गृह प्रवेश हो रहा है. महाराष्ट्र के ये एक लाख से अधिक परिवार भी 22 जनवरी को अपने पक्के घर में शाम को राम ज्योति प्रज्वलित करेंगे.' इसके साथ ही पीएम ने कहा कि 'देश में लंबे समय तक 'गरीबी हटाओ' के नारे लगते रहे. लेकिन इन नारों के बावजूद गरीबी खत्म नहीं हुई.'

काश मुझे भी ऐसा घर मिला होता- पीएम 

'मुझे खुशी है कि सोलापुर के हजारों गरीबों और मजदूर साथियों के लिए हमने जो संकल्प लिया था, वह आज पूरा हो रहा है. आज पीएम आवास योजना के तहत बनी देश की सबसे बड़ी सोसाइटी का लोकार्पण हुआ है. मैं आज घर देखकर आया और मैंने सोचा काश मुझे भी बचपन में ऐसे घर में रहने का मौका मिला होता.'

आगे की खबर अपडेट की जा रही है....

calender
19 January 2024, 11:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो