Maharashtra Naxalite: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए

Maharashtra Naxalite: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सुरक्षाबलो ने एक मुठभेड़ में दो नक्सली को मार गिराया हैं. एक अधिकारी ने यह सूचना दी है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. राज्य के गढ़चिरौली जिले में सुरक्षाबलो ने एक मुठभेड़ में दो नक्सली को मार गिराया हैं. एक अधिकारी ने यह सूचना दी है. गढ़चिरौली के एसपी नीलोत्पल ने बताया कि, आज एक विश्वसनीय जानकारी मिली. नक्सलियों की एक बड़ी टुकड़ी पुलिस बलों पर तोड़फोड़ और घात लगाकर हमला करने और आदिवासियों की हत्या करने के इरादे से छत्तीसगढ़ के मोहल्ला मानपुर जिले के अंतिम चौकी गोडलवाही से लगभग 10 किमी दूर बोधिनटोला के पास छत्तीसगढ़ सीमा पर डेरा डाले हुए थी. 

एसपी गढ़चिरौली नीलोत्पल ने आगे कहा, इलाके में तलाशी अभियान के लिए तुरंत पुलिस पार्टियां रवाना की गईं. जब पुलिस दल इलाके की तलाशी ले रहे थे, तब नक्सलियों द्वारा उन पर अंधाधुंध गोलीबारी की गई, जिसका पुलिस बलों ने जवाबी कार्रवाई की. करीब एक घंटे तक गोलीबारी चलती रही. इलाके की तलाशी में दो पुरुष नक्सली के शव बरामद हुए, जिनके पास एक AK47 और एक SLR हथियार था. उनमें से एक की पहचान मुख्य रूप से कसानसुर दलम के डिप्टी कमांडर दुर्गेश वट्टी के रूप में की गई है, जो जाम्बुलखेड़ा विस्फोट के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक था, जिसमें 2019 में गढ़चिरौली पुलिस के 15 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. आगे की कार्रवाई और क्षेत्र की तलाशी जारी है.

छत्तीसगढ़ के मानपुर जिले के मोहल्ला मानपुर के पास अंतिम चौकी गोडलवाही से लगभग 10 किमी दूर बोधिनटोला के पास छत्तीसगढ़ सीमा पर सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए. इलाके की तलाशी में दो शवों के अलावा एक AK47 और एक एसएलआर हथियार बरामद हुआ है.

calender
14 December 2023, 06:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो