NCP का असली बॉस कौन? 9 अक्टूबर को ईसी करेगा तय; जानिए क्या बोले शरद पवार

NCP Crisis:  अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पर दावे को लेकर शरद पवार और अजित पवार गुट अपना- अपना पक्ष रखने शुक्रवार 6 अक्टूबर को चुनाव आयोग पहुंचे. इस पर शरद पवार वकील ने बयान दिया है. 

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

NCP Crisis: आज से करीब 3 महीने पहले महाराष्ट्र की राजनीति में काफी उथल कूद मची थी जिसमें अजीत पवार अपने कुछ विधायको को लेकर भाजपा में शामिल हो गए थे और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री बन गए. जिसमें NCP दो गुट में बट गई थी. 

अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पर दावे को लेकर शरद पवार और अजित पवार गुट अपना- अपना पक्ष रखने शुक्रवार 6 अक्टूबर को चुनाव आयोग पहुंचे. इस पर शरद पवार वकील ने बयान दिया है. 

असली' NCP तय करने पर चुनाव आयोग की सुनवाई के बाद कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि, शरद पवार हमारे साथ खड़े हैं. चुनाव आयोग के समक्ष मुख्य रूप से 2-3 बातें हुई हैं. हमने कहा कि पहले प्राथमिक रूप से हमें सुनें और फिर निर्णय करें कि कोई विवाद है या नहीं उनकी दलीलों पर सुनवाई अब सोमवार को होगी.   

आगे उन्होंने कहा कि, "हम आज (ईसी के समक्ष) उपस्थित हुए, सुनवाई दो घंटे से अधिक समय तक चली. सुनवाई का पहला भाग एक घंटे तक चला जहां हमने कहा कि हम एक सीमा मुद्दे के रूप में यह निर्धारित करने के लिए बाध्य हैं कि कोई विवाद है या नहीं," जो एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार का प्रतिनिधित्व कर रहे थे, चुनाव आयोग एनसीपी की पार्टी के नाम और प्रतीक पर उनके दावों पर शरद पवार और अजीत पवार की याचिका पर सुनवाई कर रहा था. "
 

calender
06 October 2023, 07:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो