Mumbai Fire: गोरेगांव की एक इमारत में लगी आग, मौके पर 7 लोगों की मौत, कई की हालत नाज़ुक

Mumbai Fire: मुंबई के गोरेगांव में G+5 बिल्डिंग में लेवल 2 की आग लगी. मुंबई पुलिस के मुताबिक, रेस्क्यू किए गए 6 लोगों की हालत गंभीर है

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Mumbai Fire:  महाराष्ट्र स्थित गोरेगांव में G+5 बिल्डिंग में लेवल 2 की आग लगने की जानकारी सामने आई है. आग लगने के बाद 30 से ज्यादा लोगों को बचाया गया है. बचाए गए लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भेजा गया है. इस घटना की जानकारी बीएमसी ने दी है. मुंबई पुलिस के मुताबिक बचाए गए छह लोगों की हालत गंभीर है. अब तक कुल 30 लोगों को बचाया गया है.

मीडिया एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे 7 लोगों की मौत की खबर भी सामने आई है. इमारत पूरी तरह जलकर राख हो गई है. हादसे में 39 लोग घायल हुए हैं. 

मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 10 गाड़ियां

दरअसल, यह आग मुंबई के गोरेगांव स्थित G+5 बिल्डिंग में लेवल 2 की आग थी. मुंबई पुलिस के मुताबिक बचाए गए 7 लोगों की मौत हो गई है. दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. इसमें कुल 30 लोगों को बचाया गया है. कुल 30 लोगों को बचाया गया है. गोरेगांव वेस्ट में जय भवानी नाम की बिल्डिंग में लगी आग को दमकल विभाग की 10 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद बुझा दिया है. सभी घायलों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है.

अस्पतालों में मरीजों का इलाज

इस मामले में बीएमसी अधिकारियों की ओर से बताया गया कि 'गुरुवार देर रात एक बिल्डिंग में आग लगने की जानकारी मिली थी. अधिकारियों ने बताया कि जैसे ही आग लगने की सूचना मिली, उन्होंने तुरंत अपनी गाड़ियां मौके पर भेजीं. यह आग मुंबई के गोरेगांव पश्चिम में एक 5 मंजिला इमारत में लगी थी. यह लेवल 2 की आग थी. अधिकारियों ने बताया कि सभी घायल लोगों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

एकनाथ शिंदे ने किया ऐलान

मुंबई के गोरेगांव में लगी आग पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ऐलान किया है. इन्होंने कहा कि 'मैं नगर निगम आयुक्त और पुलिस से लगातार बात कर रहा हूं. जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं इस हादसे में जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं, सरकार उनके परिवारों को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद देगी. जो लोग घायल हैं उनका इलाज सरकार की ओर से कराया जाएगा.'

calender
06 October 2023, 08:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो