Delhi Weather Update: दिल्ली में फिर बढ़ रहा तापमान, ठंडी-गर्मी से हो रहे बीमार, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

Delhi Weather Update: दिल्ली में सुबह हल्की ठंड का एहसास होने लगा है. इसके साथ ही दिन में धूप खिली रहने से तापमान में भी बढ़ोत्तरी दर्ज हुई है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Delhi Weather Update: गुरुवार को भी दिल्ली में सुबह हल्की ठंड महसूस हुई जबकि दिन में धूप खिली रही. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी होगी. मौसम विभाग का मानना ​​है कि शुक्रवार को भी ऐसा ही मौसम बना रहेगा. सुबह में कोहरा रहेगा जबकि दिन में आसमान साफ ​​रहने की संभावना है.

शुक्रवार को सुहावना रहेगा मौसम

गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है, जबकि न्यूनतम तापमान 19.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. हवा में नमी का स्तर 93 से 40 फीसदी रहा. मौसम विभाग का मानना ​​है कि शुक्रवार को भी ऐसा ही मौसम बना रहेगा. 

सुबह में कोहरा रहेगा जबकि दिन में आसमान साफ ​​रहने की संभावना है. अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री के आसपास रहेगा. अगले सप्ताह तक बारिश की कोई संभावना नहीं है.

गौरतलब है कि पिछले बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. हवा में नमी का स्तर 94 से 48 फीसदी रहा. 

अगले 6 दिन तक हो सकती है बारिश

अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री के आसपास रहेगा. शुक्रवार से बादल छाने से तापमान में बढ़ोतरी हो कती है. अगले छह दिनों तक बारिश की कोई संभावना नहीं है.

पिछले कुछ दिन रही उमस भरी गर्मी

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में गर्मी से लोग परेशान रहे हैं. अब राजधानी के मौसम में हो रहे बदलाव से लोगों को उमस भरी गर्मी से रहत मिल रही है, लेकिन दूसरी तरफ सर्दी और गर्मी से लोगों में बीमारी बढ़ रही है. लोगों में सर्दी-जुकाम की समस्या सामने आ रही है. 
 

calender
06 October 2023, 07:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो