NIA टीम पर हुए हमले पर बोलीं ममता बनर्जी, कहा-रात में क्यों गए थे छापामारी करने?

West Bengal: भूपतिनगर में हुए विस्फोट मामले में आज शनिवार को NIA की टीम छापेमारी करने पहुंची थी. इस दौरान एनआईए के अधिकारियों पर एक भीड़ ने ईंट और पत्थर से हमला कर दिया.

JBT Desk
JBT Desk

West Bengal: पश्चिम बंगाल के भूपतिनगर बलास्ट केस में छापेमारी करने गई NIA टीम पर आज (6 अप्रैल) को हमला किया गया.  इस बीच अब मामले पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बयान सामने आया है. उन्होंने एनआईए की टीम पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि वह रात में छापेमारी करने क्यों गई थी? की इस संबंध में पुलिस को सूचित किया गया था. 

सीएम ममता ने आगे कहा कि ग्रामीण लोगों ने उसी तरह ही प्रतिक्रिया व्यक्त कि जब कोई अजनबी आधी रात में किसी इलाके में घुस आता है तब की जाती है. उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान ही गिरफ्तारी क्यों हो रही है? हम चाहते हैं कि चुनाव आयोग निष्पक्षता से काम करें, न कि बीजेपी के इशारों पर चलने वाला आयोग ना बन जाए. 

NIA ने हमले को लेकर दर्ज कराई FIR

इस घटना के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने एफआईआर दर्ज कराई है. बता दें कि भूपतिनगर में हुए विस्फोट मामले में आज शनिवार को NIA की टीम छापेमारी करने पहुंची थी. इस दौरान एनआईए के अधिकारियों पर एक भीड़ ने  ईंट और पत्थर से हमला कर दिया. गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गई. इस घटना में एक अधिकारी घायल हो गया. वहीं इस विस्फोट मामले में जांच एजेंसी ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. चरण मैती और मनोब्रत जाना को पांच जगहों पर सर्च के बाद गिरफ्तार किया गया.

2022 में हुआ भूपतिनगर में विस्फोट 

बता दें, कि साल 2022 में दिसंबर महीने में भूपतिनगर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत नारीबिला गांव में एक टीएमसी नेता के घर पर विस्फोट हुआ था. इस ब्लास्ट  में तीन लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में राज्य पुलिस ने शुरू में विस्फोट में मारे गए तीन लोगों के खिलाफ 3 दिसंबर 2022 को मुकदमा दर्ज किया था  लेकिन विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के प्रावधान लागू नहीं किए गए थे. बाद में अधिनियम की संबंधित धाराओं को लागू करने और मामले को हाई कोर्ट के आदेश के बाद NIA को ट्रांसफर कर दिया गया था. NIA ने विस्फोटक पदार्थ अधिनियम सहित कानून की विभिन्न धाराओं के तहत आरसी 16/2023/एनआईए/डीएलआई के रूप में फिर से मामला दर्ज किया.

calender
06 April 2024, 03:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो