Manipur violence: अमित शाह और सीएम एन बिरेन ने की सर्वदलीय बैठक

मणिपुर हिंसा पर केंद्र सरकार लगातार नजर बनाए हुए है। मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह ने इंफाल में महिला प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को सर्वदलीय बैठक की। ये बैठक इंफाल में मुख्यमंत्री आवास पर की गई। दरअसल, मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय लगातार नजर बनाए हुए है। यहीं वजह है कि अमित राजधानी इंफाल में बैठकें कर रहे है। इससे पहले गृह मंत्री ने एक महिला प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। वहीं, हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों से के लिए 10-10 लाख रूपये के मुआवजे की घोषणा की।

ममता ने अमित शाह पर साधा निशाना

गृह मंत्री अमित शाह के मणिपुर दौरे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि "मैंने कल एक पत्र लिखा था जिसमें मैंने मणिपुर जाने और वहां के शांतिप्रिय लोगों से बात करने की अनुमति मांगी थी। चूंकि मैंने एक पत्र लिखा था इसलिए वो (केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह) वहां गए।" उन्होंने कहा कि "मणिपुर का दौरा करने के बावजूद वे राज्य के लोगों के साथ बातचीत नहीं कर रहे हैं। देश को बताना चाहिए कि राज्य में कितने लोग मरे और मणिपुर में क्या स्थिति है।"

calender
30 May 2023, 06:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो