Delhi: संयुक्त किसान मोर्चा का ऐलान, एक जून को होगा देशव्यापी प्रदर्शन

दिल्ली जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों ने मंगलवार को ऐलान किया है कि वे अपने जीते हुए मेडल गंगा में बहा देंगे। इस बीच पहलवानों के समर्थन में संयुक्त किसान मोर्चा ने बड़े आंदोलन का ऐलान किया।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों का संयुक्त किसान मोर्चा ने समर्थन किया है। मंगलवार को संयुक्त किसान मोर्चा और पहलवानों के बीच एक बैठक हुई। बैठक बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने बड़ा ऐलान करते हुए एक जून को देश भर बृजभूषण शरण के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही जिला और तहसील केंद्रों पर पुतला फूंका जाएगा। 

इससे पहले मंगलवार शाम को पहलवानों ने अपने जीते हुए मेडल को गंगा में बहाने का ऐलान किया। पहलवानों के इस फैसले पर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने पहलवानों से ऐसा न करने की अपील की है। 

राकेश टिकैत ने ट्वीट कर कहा कि "यह मेडल देश और तिरंगे की शान है हमारा सभी पहलवानों से अनुरोध है कि ऐसा कदम मत उठाओ। आपने अपने खेल से देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है हमारा राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री जी से अनुरोध है कि मामले को संज्ञान में लेकर पहलवानों से जल्द बातचीत करें।"

पहलावानों को मिला संयुक्त किसान मोर्चा का साथ 

मंगलवार को संयुक्त किसान मोर्चा और पहलवानों की बैठक हुई। पहलवानों की ओर से बजरंग पूनिया ने बैठक का प्रतिनिधित्व किया। संयुक्त किसान मोर्चा ने पहलवानों को आश्वासन दिया है कि जब तक पहलवानों को न्याय नहीं मिलता है हमारा यह संघर्ष जारी रहेगा। वहीं बजरंग पूनिया ने संयुक्त किसान मोर्चा के फैसले पर सहमति जताई है। 

calender
30 May 2023, 03:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो