Manipur Violence : मणिपुर में आम जनजीवन में हो रहा सुधार, सरकार ने कर्फ्यू में दी छूट

Manipur News : मणिपुर सरकार ने कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार को देखते हुए इंफाल पूर्व व पश्चिम जिलों में कर्फ्यू में राहत दी गई है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Manipur Government : देश के मणिपुर राज्य में मैइती और कुकी समुदायों के बीच का विवाद रूकने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार 2 अगस्त को इंफाल पश्चिम जिले में अज्ञात लोगों ने एक खास समुदाय के घरों में आग लगा दी. गनीमत थी कि घर खाली था और उसमें कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था. सूचना मिलने के बाद दमकलकर्मी घटना स्थल पर पहुंचे और आग पर काबू पाया. इस दौरान किसी की हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है.

राज्य की स्थिति में सुधार

एक अधिकारी ने बताया कि इंफाल में उग्रवादियों ने उस समय आग लगाई जब सेना के जवान जा रहे थे. उनकी जगह सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने के लिए सीआरपीएफ जवान आ रहे थे. इस दौरान ही इस घटना को अंजाम दिया गया. मणिपुर पुलिस के कंट्रोल रूम के अनुसार प्रदेश में आम जनजीवन पटरी पर लौट रहा है. स्थिति अब भी ठीक नहीं है, लेकिन हालात नियंत्रण में हैं. आपको बता दें कि सुरक्षा बल राज्य के संवेदनशील व सीमावर्ती क्षेत्रों में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. जिससे की किसी भी तरह की हिंसा न भड़के.

इंफाल में कर्फ्यू में दी ढील

अधिकारी ने बताया कि मणिपुर सरकार ने कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार को देखते हुए इंफाल पूर्व व पश्चिम जिलों में कर्फ्यू में राहत दी गई है. अब इन दोनों जिलों में सुबह 5 बजे से रात 8 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. वहीं थाउबल, काकचिंग और बिष्णुपुर में भी कर्फ्यू सुबह पांच बजे से शाम पांच बजे तक रहेगा. जिलाधिकारी के आदेश के मुताबिक कानून और व्यवस्था के हालात पहले से सुधार हुआ है. वहीं स्थानीय लोगों को दवाओं और खाद्य पदार्थों सहित आवश्यक चीजों की खरीददारी रोक पर राहत दी गई है.

calender
03 August 2023, 10:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो