Nuh Violence: नूंह जिले में स्थिति नियंत्रण में, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात, इंटरनेट बंद

Haryana: हरियाणा के गृह मंत्री ने कहा कि नूंह हिंसा की पूरी जांच होगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोई भी सोशल मीडिया पर गलत पोस्ट न करें.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Nuh Haryana Violence: ​हरियाणा के गृह मंत्री अनिज विज ने कहा कि हिंसा के बाद नूंह में स्थिति नियंत्रण में है. 30 कंपनियां राज्य पुलिस और 20 कंपनियां केंद्रीय बलों की तैनात की गई. नूंह जिले को आठ थानों में बांटा गया है. हर थाने में एक आईपीएस अधिकारी को तैनात किया गया. उन्होंने कहा कि अब तक 41 एफआईआर हो चुकी है और 116 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. 

गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने नूंह हिंसा को प्रायोजित बताया है. उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर इतना बड़ा बवाल एक दिन में नहीं हो सकता है. इसके लिए किसी ने लोगों और हथियारों को इकट्ठा कर योजना बनाई और गोलियां चलाई गई. विज ने कहा कि ये देश हमारा है और विश्व में हमें इसे ऊपर लेकर जाना है.

अनिल विज ने कहा, 'तरक्की उसी प्रदेश में होती है जहां शांति हो, इसलिए लोग ऐसी गलत पोस्ट न डाले और न ही वायरल करें. हम सभी प्रकार से नजर रखे हुए हैं और सोशल मीडिया के माध्यम से कोई खेल खेलेगा तो उस पर कार्रवाई की जाएगी.'

मोनू मानेसर पर क्या बोले गृह मंत्री?

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. स्थिति का सही से आकलन करने के बाद ही उचित कार्रवाई की जाएगी. मोनू मानेसर से संबंधित वीडियो का जवाब देते हुए अनिल विज ने कहा, 'मोनू मानेसर का वीडियो देखा है और वह कहीं पर दंगा करने का नहीं बल्कि लोगों से यात्रा में पहुंचने का आह्वान कर रहा है. उस वीडियो की जांच की जा रही है.'

इंटरनेट अभी भी बंद

नूंह ​हिंसा के बाद पूरे जिले में इंटरनेट सेवा को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था.  ​हरियाणा सरकार ने गुरूवार को शांति और सार्वजनिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए नूंह, फरीदाबाद और पलवल जिले के क्षेत्रों और गुरुग्राम जिले के सोहना, पटौदी और मानेसर उप-मंडलों के क्षेत्रों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं पांच अगस्त तक निलंबित रहेंगी. दरअसल, सुरक्षा के मद्देनजर सरकार ने इंटरनेट सेवाओं को बंद किया हुआ है. ​ताकि लोग सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट शेयर ने कर सकें. 

calender
03 August 2023, 06:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो