Haryana: नूंह में गायों की रक्षा में तैनात होंगे जवान, तनातनी के बीच सीएम खट्टर का बड़ा ऐलान

सीएम खट्टर का मानना है कि नूंह में गौ रक्षा एक बड़ा मसला है इसलिए राज्य पुलिस के प्रवर्तन ब्यूरो के 100 जवानों को गायों की रक्षा के लिए तैनात किये जाने की बात कही जा रही है. 

Akshay Singh
Akshay Singh

Haryana: तनातनी के माहौल के बीच मनोहर लाल खट्टर ने एक बड़ा फैसला लेते हुए गोवंश की सुरक्षा की ओर अपना ध्यान केंद्रित किया है. इसी के तहत खट्टर ने केंद्रीय बलों की 4 और कंपनियों की मांग की है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मुख्यमंत्री ने कहा है कि इंडियन रिजर्व बटालियन (IRB) की एक और बटालियन भी नूंह में तैनात की जाएगी. मुख्यमंत्री के मुताबिक स्थिति से निपटने के लिए 20 कंपनी पहले से ही हरयाणा में तैनात हैं जिनमें से 14 नूंह में, 3 पलवल में, और 1 फरीदाबाद में तानात है. 

सीएम खट्टर का मानना है कि नूंह में गौ रक्षा एक बड़ा मसला है. यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां गौ तस्करी और गोहत्या होती है इसलिए राज्य पुलिस के प्रवर्तन ब्यूरो के 100 जवानों को गायों की रक्षा के लिए तैनात किये जाने की बात कही जा रही है. 

सीएम खट्टर कह चुके हैं कि हिंसा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. मनोहर लाल खट्टर मुस्लिम युवाओं से भी अपील कर रहे हैं कि वे भी गौ रक्षा के लिए आगे आएं. उनका कहना है कि ऐसे तमात मुस्लिम हैं जो गौ रक्षा के लिए आगे आते हैं और इस मामले में अपनी आवाज उठाते रहते हैं. 

बता दें कि सोमवार को नूंह में दो समूहों के बीच भीषण हिंसा देखने को मिली थी जिसमें अबतक 6 लोगों की मौत की खबर है. खट्टर सरकार ने इस हिंसा से निपटने के लिए सेना से मदद मांगी है. फिलहाल सेना और पुलिस क्षेत्र में शांति बनाने के प्रयास में लगी हुई है. 

सीएम खट्टर का कहना है कि जिस किसी ने भी सरकारी या निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है, उसे इसकी भरपाई करनी पड़ेगी. बता दें कि इस हिंसा के बाद से अबतक 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 90 लोगों को हिरासत में लिया गया है. 

calender
02 August 2023, 11:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो