Election 2023: कांग्रेस ने चुनावी राज्यों के लिए बनाई स्क्रीनिंग कमेटी

Election 2023: कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव को देखते हुए निंग कमेटी घोषित कर दी है, सभी राज्यों के अलग- अलग चेयरमैन बनाए गए है,

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Election 2023: इस साल के अंत में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है, इसको देखते हुए सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है. सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के बीच तनातनी का सिलासिला लगातार जारी है, इस बीच कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव होने वाले राज्यों के लिए स्क्रीनिंग समितियों की नियुक्ति की.

इन पांच राज्यों में होगें चुनाव

साल 2023 के अंत तक इन पांच राज्यों में चुनाव होने वाला है, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना, साथ ही आपको बता दें कि, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस, मध्य प्रदेश में भाजपा, तेलंगाना में BRS और मिजोरम में MNF की सरकार है. अब देखना यह होगा की आने वाले चुनावी सत्र में कौन बाजी मरता है."

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई को राजस्थान की समिति का अध्यक्ष, जितेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश की समिति का अध्यक्ष, अजय माकन को छत्तीसगढ़ की समिति का अध्यक्ष और के मुरलीधरन को तेलंगाना की समिति का अध्यक्ष बनाया गया.

31 जुलाई को कांग्रेस ने पांचों राज्यों के नियुक्त किए पर्यवेक्षक

बीते दिन यानी सोमवार को कांग्रेस ने सभी चुनावी राज्यों के पर्यवेक्षक नियुक्त किए थे. इस बात की जानकारी कांग्रेस के महासचिव केसीवेणुगोपाल ने दी थी, आने वाले विधानसभा चुनावों को मद्देनजर वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री को राजस्थान, रणदीप सिंह सुरजेवाला को मध्य प्रदेश, प्रीतम सिंह को छत्तीसगढ़ और दीपा दासमुंशी को तेलंगाना के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है." 

calender
02 August 2023, 11:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो