Manipur Violence : हाईकोर्ट के निर्देश के बाद चार जिलों में शुरू हुई इंटरनेट सेवा, ये जिलें हैं शामिल

Manipur Violence News : मणिपुर में तनाव के हालात के बाद इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध लगा दिया था. 4 जिलों में इंटरनेट सेवा फिर से बहाल हो गई है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Manipur News : देश के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में हिंसा खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. दो समुदायों के बीच का विवाद आज भी जारी है. राज्य में तनाव के हालात के बाद इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध लगा दिया था. लेकिन 4 जिलों में इंटरनेट सेवा फिर से बहाल हो गई है. गुरुवार 9 नवंबर को सुरक्षा अधिकारियों ने जानकारी दी कि मणिपुर सरकार ने चार पहाड़ी जिला मुख्यालयों में मोबाइल इंटरनेट सेवा से पाबंदी हटा ली है. ये जिले हिंसा से प्रभावित नहीं थे. इनमें उखरूल, सेनापति, चंदेल और तामेंगलोंग जिला मुख्याल शामिल हैं.

हाईकोर्ट के आदेश पर हटी पाबंदी

मणिपुर की हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को उन जिलों में परीक्षण के आधार पर इंटरनेट से पाबंदी हटाने को कहा था, जहां हिंसा नहीं हुई थी. इंटरनेट सेवा शुरू करने के बारे में जिला प्रशासन से एक सवाल किया गया. जिसमें उखरुल जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि केवल जिला मुख्यालों में कुछ चुनें मोबाइल टावर को चालू किया गया है. लेकिन कनेक्टिवी इसकी अभी भी खराब है. परीक्षण के बाद ही इंटरनेट सेवा शुरू की जाएगी.

परिवहन मंत्री का बयान

हाल ही में एक समारोह के दौरान मणिपुर के परिवहन मंत्री काशिम वाशुम ने कहा था कि 4 जिलों में इंटरनेट सेवा फिसे शुरू होगी. आपको बता दें कि 3 मई से जातीय हिंसा के बाद मोबाइल इंटरनेट पर प्रतिबंध लगा हुआ है. अफवाहों को फैसले से रोकने के लिए राज्य सरकार ने इस पर रोक लगाई थी, जो कुछ हिस्सों में अभी भी जारी है. मैतेई और कुकी समुदायों की हिंसा में अब तक 180 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. नहीं हजारों लोग घायल हुए हैं.

calender
09 November 2023, 11:47 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो