Manipur Violence : मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने पड़ोसी राज्य को दी सलाह, मिजोरम को लेकर कही ये बात

Manipur CM : मणिपुर के सीएम बीरे सिंह ने कहा कि मिजोरम राज्य के आंतरिक मामलों में दखल न दे. उन्होंने कहा राज्य में शांति बहाल करने और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए काम जारी है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Manipur CM : मणिपुर में दो समुदायों के बीच का जातीय विवाद अभी भी जारी है. राज्य में दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके परेड निकालने के वीडियो के सामने आने के बाद हालात और गंभीर हो गए हैं. हिंसा के बाद विरोध के कारण मैइती समुदाय के लोग दूसरे राज्यों में पयालन कर रहे हैं कुछ लोगों ने असम में शरण ली है. इस बीच मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने पड़ोसी राज्यों को लेकर बड़ी बात कही है.

सीएम का बयान

सीएम बीरे सिंह ने पड़ोसी राज्य मिजोरम को सलाह दी है कि वो आंतरिक मामलों में दखल न दे. उन्होंने कहा कि किसी भी दूसरे राज्य को मणिपुर के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए. आपको बता दें मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा मणिपुर में कूकी समुदाय की एक आयोजित एकजुटता रैली में शामिल हुए थे. इसी का जवाब देते हुए ही सीएम बीरेन सिंह ने यह बात कही थी.

कार्यक्रम में बोले सीएम बीरेन सिंह

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बुधवार 26 जुलाई को सीएम बीरेन सिंह 24वें कारगिल विजय दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि ड्रग स्मगलर्स व राज्य में अवैध तरीके से घुसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई के बाद राज्य में ये हालात पैदा हुए हैं. उन्होंने कहा राज्य सरकार कूकी समुदाय के खिलाफ नहीं है. सीएम ने कहा राज्य में शांति बहाल करने और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए काम जारी है.

अखंडता को नष्ट करने का प्रयास- सीएम

उन्होंने कहा कि कुछ लोग मणिपुर की अखंडता को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं. सीएम ने यह भी कहा कि ये लड़ाई सरकार और उन लोगों के बीच की है, जो लोग प्रदेश में अखंडता और शांति को भंग करना चाहते हैं.

calender
27 July 2023, 10:00 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो