Rajasthan: सीकर से किसानों को साधेंगे PM Modi, नौ करोड़ किसानों के खाते में भेजेंगे 'किसान सम्मान निधि'

Kisan Samman Nidhi: प्रधानमंत्री मोदी आज राजस्थान के सीकर जिले से देश के 9 करोड़ किसानों के खातों में 'किसान सम्मान निधि' भेजेंगे. इस दौरान पीएम मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

PM Modi Rajasthan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरूवार को राजस्थान के सीकर जिले से देश नौ करोड़ किसानों के खातों में दो-दो हजार रूपये की 'किसान सम्मान निधि' एक साथ ट्रांसफर करेंगे. बता दें कि पीएम मोदी आज किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त जारी करेंगे. इतना ही नहीं आठ विधानसभा सीट वाले सीकर से पीएम मोदी देश के किसानों को बड़ा संदेश देने की तैयारी में है. क्योंकि सीकर किसानों का बेल्ट है और जाट समुदाय का बड़ा केंद्र माना जाता है. बता दें कि इस साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने है. 

दरअसल, साल 2018 के विधानसभा चुनाव में वसुंधरा राजे के मुख्यमंत्री रहते हुए बीजेपी को सीकर जिले की सभी आठ विधानसभा सीट पर हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से पीएम मोदी के चेहरे पर भारतीय जनता पार्टी को बड़ी जीत मिली थी. इसलिए बीजेपी यहां से किसानों को साधने और चुनाव में जीत की भूमिका बनाने की तैयारी कर रही है. यही वजह है कि पीएम मोदी सीकर से किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि भेजकर एक बड़ा संदेश देना चाहते है. 

पीएम मोदी किसान सभा को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ​सीकर की धरती से 9 करोड़ किसानों के खाते में 'किसान सम्मान निधि' भेजेंगे. इसके बाद पीएम मोदी किसान सभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी के स्थानीय नेता पीएम की सभा को लेकर सीकर और झुंझुनू में तैयारियों में लगे हुए है. 

calender
27 July 2023, 08:00 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो