Manipur Violence : मणिपुर के वायरल वीडियो की पीड़िता के पति का बयान, घटना के बाद पूरी तरह बदल गया जीवन

Manipur News : मणिपुर हिंसा में वीडियो के पीड़िता के पति ने कहा कि भगवान सबके सामने सच्चाई लाना चाहते थे इसीलिए यह वीडियो वायरल हुआ.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Manipur Viral Video : मणिपुर में दो समुदायों के बीच मई महीने से हिंसा हो रही है. जो कि अब भी जारी है. इस हिंसा में दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके परेड निकाले और उनका वीडियो बनाने की घटना ने मानवता को शर्मसार कर दिया. घटना 4 मई की थी और इसका वीडियो 19 जून को सामने आया. वीडियो को देख पूरे देश में गुस्सा है. आरोपरियों पर कार्रवाई की जा रही है. वहीं पीड़ितों के परिवार की जिंदगी पूरी तरह बदल गई है.

पीड़िता के पति का बयान

मणिपुर हिंसा के दौरान जिन महिलाओं का वीडियो बनाया था उसमें एक सैनिक की पत्नी हैं. उनके पति ने कारगिल युद्ध में देश के लिए लड़ाई लड़ी थी. उन्होनें बताया कि इस घटना के बाद उनके परिवार का जीवन पूरी तरह बदल गया है. उन्होंने कहा भगवान सबके सामने सच्चाई लाना चाहते थे इसीलिए यह वीडियो वायरल हुआ. मैंने पहले कई लोगों को सच बताया लेकिन किसी ने मेरी बात पर भरोसा नहीं किया. इतना ही नहीं पुलिस या सरकार के किसी भी अधिकारी का एक कॉल तक नहीं आया.

वीडियो के बाद सच आया सामने

पीड़िता के पति ने द इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान कहा कि इस मामले में बहुत पहले ही एक्शन लिया जाना था, लेकिन जब तक वीडियो सामने नहीं आया किसी को हम पर भरोसा नहीं हुआ. उन्होंने कंगपोकपी जिले के सायकुल पुलिस स्टेशन में 18 मई को जीरो एफआईआर के आधार पर अपनी बात कही. उन्होंने बताया कि मैंने तीस वर्ष तक भारतीय सेना में रहकर सेवा दी है. वह जब 18 साल के थे तब असम रेजीमेंट में शामिल हुए फिर साल 2000 में रिटायर हो गए. वह ऑर्मी में रहते हुए कई ऑरपरेशनों का हिस्सा रहे हैं.

calender
03 August 2023, 11:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो