Modi Cabinet Meeting: विश्वकर्मा योजना और PM E- BUS सेवा को मिली मंजूरी

Vishwakarma Yojana: PM मोदी की अध्यक्षता में बुधवार यानी 16 अगस्त को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक हुई, इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Vishwakarma Yojana: PM मोदी की अध्यक्षता में बुधवार यानी 16 अगस्त को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक हुई, इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं. मीटिंग के बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसलों के बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि PM- E BUS सेवा को मंजूरी दे दी गई है.

केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसलों पर एक ब्रीफिंग के दौरान, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर कहते हैं, "पीएम ई-बस सेवा को मंजूरी दे दी गई है. इस पर 57,613 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. देश भर में लगभग 10,000 नई इलेक्ट्रिक बसें उपलब्ध कराई जाएंगी."

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि, आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में पारंपरिक कौशल वाले लोगों का समर्थन करने के लिए 'पीएम विश्वकर्मा' योजना को मंजूरी दे दी. इस योजना के तहत 1 लाख रुपये तक का ऋण उदार शर्तों पर प्रदान किया जाएगा."

PM ई-बस सेवा को मजूंरी

केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसलों पर एक ब्रीफिंग के दौरान, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर कहते हैं, "57,613 करोड़ रुपये में से 20,000 करोड़ रुपये केंद्र सरकार द्वारा प्रदान किए जाएंगे. यह योजना 3 लाख और उससे अधिक आबादी वाले शहरों को कवर करेगी. इस योजना के तहत, सिटी बस संचालन सार्वजनिक निजी भागीदारी (PPP) मॉडल पर 10,000 ई-बसों के साथ किया जाएगा. यह योजना 10 वर्षों तक बस संचालन का समर्थन करेगी."

calender
16 August 2023, 04:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो