NCC PM Rally : प्रधानमंत्री मोदी आज एनसीसी पीएम रैली को करेंगे संबोधित, कार्यक्रम में 2200 से अधिक कैडेट करेंगे शिरकत

NCC PM Rally In Delhi : पीएम मोदी आज दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में वार्षिक एनसीसी पीएम रैली को संबोधित करेंगे. रैली में 2200 से ज्यादा एनसीसी कैडेट और 24 देशों के युवा कैडेट इस वर्ष रैली में भाग लेने वाले हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

PM Modi News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार 27 जनवरी यानी आज दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में वार्षिक एनसीसी पीएम रैली को संबोधित करेंगे. यह कार्यक्रम में आज शाम 4.30 बजे होना है. इस संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जानकारी दी गई है. पीएमओ ने बताया कि एनसीसी पीएम रैली में 2200 से ज्यादा एनसीसी कैडेट और 24 देशों के युवा कैडेट इस वर्ष रैली में भाग लेने वाले हैं. इस बार रैली की थीम 'अमृत काल की एनसीसी' है. थीम पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगा, जिसमें युवा पीढ़ी के योगदान और सशक्तिकरण को प्रदर्शित किया जाएगा.

एनसीसी पीएम रैली भाग लेंगी महिलाएं

पीएमओ ने बताया कि शनिवार को एनसीसी पीएम रैली में वाइब्रेंट गांवों के 400 से ज्यादा सरपंच और देश के अलग-अलग हिस्सों के स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी 100 से अधिक महिलाएं भी एनसीसी पीएम रैली में विशेष अतिथि बनकर शिरकत करेंगी. गणतंत्र दिवस पर इस वर्ष कुल 2,274 कैडेट दिल्ली में एनसीसी गणतंत्र दिवस शिविर का हिस्सा हैं. आपको बता दें कि इस साल उपराष्ट्रपति ने एनसीसी आर-डे कैंप का उद्घाटन किया था. आज एनसीसी पीएम रैली के साथ इसका समापन होगा.

कार्यक्रम में शामिल होंगे बड़ी संख्या में कैडेट

एनसीसी पीएम रैली में आज कुल 2,274 कैडेट शामिल होंगे. इनमें 907 लड़कियां शामिल हैं. इन कैडेटों में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख केंद्रशासित प्रदेशों के 122 के साथ-साथ पूर्वोत्तर के 177 कैडेट भी शामिल हैं. इसके अलावा यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत 25 मित्र देशों के कैडेट और अधिकारी भाग ले रहे हैं. कार्यक्रम में पीएम मोदी सभी लोगों के साथ अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे और अपने विचार प्रकट करेंगे.

calender
27 January 2024, 06:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो