NIA Raid: एनआईए का बड़ा एक्शन, 7 राज्यों में 53 जगह छापेमारी के दौरान गोला-बारूद भी बरामद

NIA Raid: देश में आतंकवादी-गैंगस्टर-ड्रग तस्कर गठजोड़ को ध्वस्त करने के लिए नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने बुधवार (27 सितंबर) को देश के 7 राज्यों में छापेमारी की.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

NIA Raid:  देश में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकवादियों-गैंगस्टर्स-ड्रग तस्करों के गठजोड़ पर एक बहु-राज्य कार्रवाई के दौरान कई संदिग्धों को हिरासत में लिया है, जो 'सूचीबद्ध आतंकवादी' अर्श दल्ला और कई खूंखार गैंगस्टरों से जुड़े हैं. राज्य पुलिस बलों ने छापेमारी में आवश्यक सहायता और सहायता प्रदान की. आज दिनभर चली कार्रवाई के दौरान कुल 53 स्थानों पर छापेमारी की गई.

इन छह राज्यों पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, यूपी, राजस्थान, उत्तराखंड और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में मारे गए छापों के दौरान पिस्तौल, गोला-बारूद, बड़ी संख्या में डिजिटल उपकरण और आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई.

NIA ने अब तक 87 बैंक खाते फ्रीज किए हैं और 13 संपत्तिया कुर्क की हैं. इसके अलावा 331 डिजिटल डिवाइस, 418 दस्तावेज और दो वाहन जब्त किए हैं. दो भगौड़ों को गजज पास कर आतंकवादी घोषित किया गया और 15 आरोपियों को भगौड़ा अपराधी घोषित किया गया है, जबकि 9 अन्य के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किए गए हैं.

NIA के मुताबिक, अर्श दल्ला के अलावा, इन छापों में एनआईए की जांच के दायरे में कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, सुक्खा दुनेके, हैरी मौर, नरेंद्र उर्फ ​​लाली, काला जथेरी, दीपक टीनू आदि थे.

calender
27 September 2023, 08:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो