Ramesh Bidhuri: संसद में सांप्रदायिक टिप्पणी करने वाले बिधूड़ी को बड़ी जिम्मेदारी, बीजेपी ने टोंक जिले का प्रभारी बनाया

Ramesh Bidhuri: लोकसभा में सांप्रदायिक टिप्पणी करने वाले भारतीय जनता पार्टी के सांसद रमेश बिधूड़ी को पार्टी ने एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. पार्टी ने उन्हें सचिन पायलट के जिले टोंक का प्रभारी बनाया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • संसद में अमर्यादित टिप्पणी करने वाले बिधूड़ी को बीजेपी ने दी जिम्मेदारी.
  • राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर टोंक जिले का बनाया प्रभारी.
  • टोंक विधानसभा से वर्तमान में कांग्रेस के सचिन पायलट हैं विधायक.

Ramesh Bidhuri: संसद के विशेष सत्र के दौरान लोकसभा में सांप्रदायिक टिप्पणी करने वाले भारतीय जनता पार्टी के सांसद रमेश बिधूड़ी को पार्टी ने एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी ने उन्हें सचिन पायलट के जिले टोंक का प्रभारी बनाया है. दिल्ली की दक्षिण लोकसभा से सांसद रमेश बिधूड़ी ने सदन में बीएसपी सांसद दानिश अली पर अभद्र टिप्पणी की थी. जिसको लेकर विपक्षी दलों ने बिधूड़ी और बीजेपी की कड़ी निंदा की थी. इसके बाद बीजेपी ने बिधूडी को नोटिस देते हुए 15 दिनों के अंदर उनसे जवाब की मांग की. हालांकि, इससे पहले ही पार्टी ने उन्हें एक और जिम्मेदारी सौंप दिया है. 

राजस्थान के टोंक जिले की टोंक विधानसभा से वर्तमान में कांग्रेस नेता सचिन पायलट विधायक हैं. साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने पायलट के खिलाफ यहां से यूनुस खान को चुनावी मैदान में उतारा था. उस वक्त यूनुस खान वसुंधरा राजे की सरकार में मंत्री भी थे. गौरतलब है कि टोंक विधानसभा क्षेत्र में मुस्लिम आबादी ज्यादा है.

संसद में क्या बोलें थे बिधूड़ी?

लोकसभा के भीतर चंद्रयान-3 मिशन की सफलता पर चर्चा के दौरान बसपा सांसद दानिश अली ने कुछ सवाल उठाए. जिस पर भाजपा सांसद ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया. दानिश अली ने कहा है कि बिधूड़ी ने ये अमर्यादित बातें उन्हें बोली हैं. इसे लेकर उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को पत्र भी लिखा है. वहीं  बिधूड़ी के इस विवादित बयान को लोकसभा के रिकॉर्ड से हटा दिया गया. वहीं, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने बिधूड़ी से बात की. उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए नाराजगी जताई और रमेश बिधूड़ी को भाषा का ध्यान रखने की चेतावनी दी. वहीं, भाजपा ने बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया. 

विवादित बयानों से चर्चा में रहते हैं बिधूड़ी

बता दें कि भाजपा सांसद रमेश विधूड़ी अपने विवादित बयानों को लेकर आए दिन चर्चा में रहते हैं. कुछ समय पहले एक माता-पिता स्कूल की समस्या लेकर उनके पास पहुंचे थे तो बिधूड़ी ने कहा कि कि बच्चे पैदा क्यों किए फिर? बिधूड़ी का यह बयान काफी चर्चा में रहा था. इससे पहले बिधूड़ी ने एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि जहां भी मुसलमान अल्पसंख्यक होते हैं, वहां मानवाधिकार की बात होती है और जहां बहुमत में आ जाते हैं वहां खूनखराबा शुरू हो जाता है. 

calender
27 September 2023, 06:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो