Nipah Virus: केरल में निपाह वायरस का आतंक, 6 लोगों तक बढ़ा मामला, स्वास्थ्य मंत्री ने वायरस को लेकर बताई ये बात

Nipah Virus: केरल में निपाह वायरस का बढ़ता संक्रमण स्वास्थ्य विशेषज्ञों के लिए गंभीर चिंता का विषय इस समय बना हुआ है. अब तक यहां 6 लोगों में संक्रमण की पुष्टि की जा चुकी है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Nipah Virus: केरल में निपाह वायरस का बढ़ता संक्रमण स्वास्थ्य विशेषज्ञों के लिए गंभीर चिंता का विषय इस समय बना हुआ है. अब तक यहां 6 लोगों में संक्रमण की पुष्टि की जा चुकी है, एक हजार से अधिक निकट संपर्क में आए लोगों की स्थिति पर गंभीरता से नजर रखी रही है.

कोझिकोड जिले में शुरु हुआ संक्रमण अब 30 से अधिक शहरों ने बढ़ गया है. राज्य में बिगड़ते हालात को नजर रखते हुए सरकार पड़ोसी राज्यों में भी अलर्ट कर दिया गया है. स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने सभी से अप्रील की है कि प्रभावित क्षेत्रों में फिलहाल अनावश्यक यात्रा करने से बचें और इस वायरस संक्रमण से बचाने प्रयास करते रहें. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि, केरल में निपाह वायरस के कई मामले पाए गए. इसकी जांच के लिए तुरंत केंद्र ने एक टीम भेजी. बायोसेफ्टी लेवल 3 (बीएसएल-3) भी वहां भेजा गया है, बीएसएल-3 को एक बस के अंदर व्यवस्थित किया गया है...विशेषज्ञ टीम वहां (केरल) मौजूद है और किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार है.

calender
17 September 2023, 04:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो