Nuh Violence : नूंह में हालात तनावपूर्ण, धार्मिक स्थल में लगाई आग, 5 अगस्त तक इंटरनेट बंद

Haryana: सूचना मिलने पर दमकल विभाग की कई गाडियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. इसमें ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है. पुलिस ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से आग लगाने वालों की पहचान की जा रही है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Haryana Nuh Violence: 31 जुलाई को नूंह में एक शोभायात्र के दौरान हिंसा भड़क गई थी. दो दिनों से नूंह में शांति होने के बाद एक धार्मिक स्थल में आग लगाने की खबर सामने आई है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की पांच गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. ये घटना बुधवार रात करीब 11:30 बजे की हुई. 

नूंह एसपी वरुण सिंगला ने बताया कि विजय चौक और पुलिस थाने के पास स्थित धार्मिक स्थल में कुछ नुकसान हुआ है. सूचना मिलने पर पुलिस ने तुरंत स्थिति को नियंत्रित कर लिया. एसपी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से आग लगाने वालों की पहचान की जा रही है. 

गुरूवार को प्रशासन ने नूंह कर्फ्यू में तीन घंटे मामूली ढील दी थी. ताकि लोग अपनी जरूरतों का समान खरीद सकें. एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरूवार को बताया कि अब तक 93 एफआईआर और 176 गिरफ्तारी हो चुकी है. इनमें से 46 नूंह, 23 गुरुग्राम, 3 फरीदाबाद और 3 रेवाड़ी और 18 पलवल से हुई है. वहीं नूंह जिले में पांच अगस्त तक इंटरनेट को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है.

जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन अलर्ट

गुरुग्राम में शुक्रवार को जुमे की नमाज घर से ही अदा करने का एलान किया गया है. जमीयत उलमा के अध्यक्ष मुफ्ती सलीम कासमी ने एक वीडियो संदेश जारी कर लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर नमाज के लिए इकट्ठा नहीं होने की अपील की है. उधर, नूंह में भी उलमाओं ने भरोसा दिलाया कि सार्वजनिक स्थल पर नमाज नहीं अदा की जाएगी. इस बीच शुक्रवार को प्रशासन जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट मोड में है. नूंह की घटना के बाद आज शहर की मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा की जाएगी. 

calender
04 August 2023, 07:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो