Odisha Train Accident : तमिलनाडु सरकार ने की बड़ी घोषणा, ओडिशा हादसे में मृतकों के परिजनों को देगी 5-5 लाख का मुआवजा

शनिवार 3 जून को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने हादसे में मारे गए यात्रियों के परिवार को 5-5 लाख का मुआवजे देने का ऐलान किया है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

शुक्रवार 2 जून की शाम ओडिशा के बालेश्वर जिले में भयानक ट्रेन हादसा हुआ। जहां तीन ट्रेन की टक्कर होने से यह दुर्घटना हुई। मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन हादसे में अबतक 261 लोगों की मौत हो गई है और 650 लोग घायल हैं। जिनका इलाज अस्पताल में हो रहा है।

ओडिशा में हुए भीषण ट्रेन हादसे को लेकर आज पूरा देश में शोक की लहर है। राज्य के स्थानीय लोग रक्तदान के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं। वहीं अब तमिलनाडु सरकार ने मुआवजे का ऐलान किया है।

तमिलनाडु सरकार देगी 5-5 लाख का मुआवजा

ओडिशा हादसे में कई लोगों की जान चली गई है। वहीं हादसे में घायल यात्रियों को गोपालपुर, खंटापारा, भद्रक, बालासोर और सोरो के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। शनिवार 3 जून को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने हादसे में मारे गए यात्रियों के परिवार को 5-5 लाख का मुआवजे देने का ऐलान किया है।

आपको बता दें कि आज सीएम स्टालिन वर्तमान स्थिति का जायजा लेने चेन्नई के स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर लेने गए। इस दौरान उन्होंने ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से मुलाकात की और तमिलनाडु सरकार की तरफ से हर संभव मदद करने का आश्वासन भी दिया।

पीएमओ और रेलवे भी देगा मुआवजा

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ओडिशा ट्रेन हादसे में पीड़ितों को मुआवजा देने की घोषणा की है। पीएमओ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार की मदद राशि देने का ऐलान किया है। वहीं रेल मंत्रालय की तरफ से भी मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख की आर्थिक मदद की घोषणा की गई है।

calender
03 June 2023, 12:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो