Oman India Relation: ओमान के सुल्तान और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का स्वागत करेंगे पीएम मोदी, राष्ट्रपति भवन में होगी मुलाकात

Oman India Relation: ओमान के सुल्तान हैथम बिन तारिक राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के निमंत्रण पर आज भारत आ रहे हैं. जिसका स्वागत पीएम मोदी करने वाले हैं. ओमान के सुल्तान हैथम बिन तारिक भारत की तीन दिवसीय राजकीय यात्रा के बाद आज दिल्ली पहुंचेंगे.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • पीएम मोदी ने किया दोपहर के लिए भोजन का आयोजन.
  • हैथम बिन तारिक और विदेश मंत्री की मुलाकात. 

Oman India Relation: ओमान के सुल्तान भारत की तीन दिवसीय राजकीय यात्रा में भारत की राष्ट्रपति दौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगें. इससे पहले शुक्रवार को विदेशी मंत्री एस जयंशकर ने ओमान के सुल्तान हैथम बिन तारिक से मुलाकात की थी. जिसके बाद वह अब भारत में पहुंचेंगे. ओमान के सुल्तान भारत की तीन दिवसीय राजकीय यात्रा पर भारत आए हुए हैं. यहां पर दोनों देश एक दूसरे के साथ रणनीतिक साझेदारी करने पर अहम फैसले लेंगे.

हैथम बिन तारिक और विदेश मंत्री की हुई मुलाकात 

अपनी तीन दिवसीय यात्रा करने के बाद हैथम बिन तारिक भारत राष्ट्रपति भवन में पीएम मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू से मुलाकात करेंगे इस कार्यक्रम में पीएम मोदी सुल्तान का स्वागत करेंगे. इसी सिलसिले में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने उनसे मुलाकात की. मुलाकात के बाद जयशंकर ने लिखा, ओमान के महामहिम हैथम बिन तारिक की राजकीय यात्रा शुरू होने पर उनसे मुलाकात करना सम्मान की बात है. हमारी रणनीति साझेदारी को और अधिक गहरा करने लिए दूसरे का मार्गदर्शन करेगी.

 भारत में ओमान के सुल्तान की पहली यात्रा

ओमान के सुल्तान की यह भारत में पहली यात्रा है जिसका स्वागत खुद प्रधानमंत्री करेंगे. ओमान के सुल्तान का भारत में आना यह दर्शता है कि राजनयिक संबंदो में नए बदलाव देखे जा सकते हैं. विदेशी मंत्रालय ने बताया है कि ओमान के सुल्तान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के नियंत्रण पर भारत आ रहे हैं.

पीएम मोदी ने किया दोपहर के लिए भोजन का आयोजन

इसी क्रम में 16 दिसंबर 2023 को राष्ट्रपति भवन में पीएम मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू उनका औपचारिक स्वागत करेंगे. साथ ही पीएम मोदी के साथ द्वीपक्षीय चर्चा भी करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी उनके सम्मान में दोपहर के भोजन का भी आयोजन करेंगे. विदेशी मंत्रालय का कहना है कि ओमान के सुल्तान की भारत में यह यात्रा है.

calender
16 December 2023, 10:37 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो